Tokyo new national stadium ready to host Olympics-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:01 am
Location
Advertisement

ओलंपिक मेजबानी को तैयार टोक्यो का नया नेशनल स्टेडियम

khaskhabar.com : शनिवार, 30 नवम्बर 2019 8:05 PM (IST)
ओलंपिक मेजबानी को तैयार टोक्यो का नया नेशनल स्टेडियम
टोक्यो । जापान में अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए मुख्य स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। इस मुख्य स्टेडियम को नेशनल स्टेडियम नाम दिया गया है। जापान खेल परिषद ने बताया कि ओलंपिक तथा पैरालंपिक खेलों की शुरुआत होने से 8 महीने पहले ही नए नेशनल स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा हो गया है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक-निजी साझेदारी के तहत बनाया गया यह स्टेडियम आगामी ओलंपिक के लिए मुख्य आयोजन स्थल में से एक होगा। आयोजन समिति और टोक्यो सरकार को सौंपने के लिए शनिवार को इसकी आवश्यक प्रक्रियाएं भी पूरी कर ली गई। नए नेशनल स्टेडियम में 60 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है और जापान के वास्तुकार केंगो कुमार ने इसका डिजाइन तैयार किया है। इसी स्टेडियम में खेलों का उद्घाटन और समापन समारोह होगा।

स्टेडियम में एथलेटिक्स और फुटबाल के मैच आयोजित किए जाएंगे। स्टेडियम का आधिकारिक उद्घाटन 21 दिसंबर को होगा। इसका अंतिम निर्माण कार्य पिछले सप्ताह गुरुवार को पूरा हो गया और अब केवल इसका अंतिम निरीक्षण ही बाकी रह गया है। टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन अगले साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होगा जबकि पैरालंपिक खेलों का आयोजन 25 अगस्त से 6 सितंबर तक होगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement