This was the hardest: Guardiola on City Premier League triumph-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 24, 2021 7:59 am
Location
Advertisement

प्रीमियर लीग खिताब जीतने पर बोले गार्डियोला : यह बहुत मुश्किल था

khaskhabar.com : बुधवार, 12 मई 2021 12:49 PM (IST)
प्रीमियर लीग खिताब जीतने पर बोले गार्डियोला : यह बहुत मुश्किल था
मैनचेस्टर| मैनचेस्टर सिटी ने कोच पेप गार्डियोला के मार्गदर्शन में तीसरी और अब तक कुल पांचवीं बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीता है। गार्डियोला ने इस खिताबी जीत के बाद कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उनके लिए यह अब तक की सबसे मुश्किल लीग थी। लिसेस्टर सिटी ने अपने घर में खेले गए ईपीएल के मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हरा दिया। मैनचेस्टर यूनाइटेड की हार के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने पिछले 10 वर्षों में पांचवीं बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है।

मैनचेस्टर सिटी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें गार्डियोला ने कहा, " यह सीजन और यह जीत पिछले हर खिताब से अहम है। यह सबसे मुश्किल था। हमने जिस तरह से यह सीजन अपने नाम किया उसे हम हमेशा याद रखेंगे। मुझे इस क्लब का मैनेजर के तौर पर इन खिलाड़ियों के साथ खिताब जीतने पर गर्व है।"

उन्होंने कहा, " यह सीजन बहुत खास रहा, जिस तरह से हम हर मुश्किल और प्रतिबंध का सामने करते हुए खेले वह शानदार था। "

सिटी की टीम क्रिसमस ब्रेक के दौरान तालिका में आठवें नंबर पर थी और लीग की टॉपर लिवरपूल से आठ अंक पीछे थी। साथ ही टीम के लिए कई खिलाड़ी चोटिल और कोरोना पॉजिटिव भी थे।

गार्डियोला ने कहा, " मैं स्पेन में रहा हूं, मैं जर्मनी में रहा हूं, और मैं कह सकता हूं कि यह अब तक की सबसे कठिन लीग है। 10 वर्षों में पांच प्रीमियर लीग (खिताब) हासिल करना इस टीम के लिए बहुत मायने रखता है।"

गार्डियोला की टीम अब शुक्रवार को न्यूकैसल से भिड़ेगी। इसके बाद वह 23 मई को अपने घर में लीग का फाइनल मैच खेलेगी। इसके अलावा को 29 मई को चेल्सी के साथ चैंपियंस लीग का फाइनल खेलेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement