Third t20 match between india and australia will be played today in sydney-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:18 pm
Location
Advertisement

तीसरा T20 मैच : सीरीज बचाने पर नजर, कोहली इन्हें दे सकते हैं मौका

khaskhabar.com : रविवार, 25 नवम्बर 2018 11:39 AM (IST)
तीसरा T20 मैच : सीरीज बचाने पर नजर, कोहली इन्हें दे सकते हैं मौका
सिडनी। ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मैच में मिली हार और मेलबोर्न में खेले गए दूसरे मैच के बारिश के कारण धुल जाने के बाद भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में 1-0 से पीछे है। भारत के पास सीरीज जीतने का विकल्प बचा नहीं है, लेकिन वह सीरीज हारने से बच सकता है और इसका आखिरी मौका उसे रविवार को होने वाले मैच में मिलेगा। दोनों टीमों सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे और एक तरह से निर्णायक मैच में भिडेंगी।

मुकाबला दोपहर 1.20 बजे से शुरू होगा। वहीं दूसरे मैच के बारिश के कारण धुल जाने के कारण ऑस्ट्रेलिया को फायदा यह हुआ है कि वह अब सीरीज हारने की स्थिति में नहीं है। सीरीज इस मुकाम पर है कि या तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज अपने नाम करेगी या सीरीज बराबरी पर खत्म होगी। बीती दो टी20 सीरीज में मात खाने वाली मेजबान टीम के पास अपनी स्थिति को सुधारने का यह अच्छा मौका है और वह इसे गंवाना नहीं चाहेगी।

वहीं भारत भी पूरी कोशिश करेगा कि वह आखिरी मैच जीत सीरीज हार के धब्बे से बच जाए। इस दौरान विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम उम्मीद करेगी कि बारिश उसकी राह में रोड़ा न बने। पहले दो मैचों में बारिश ने खेल को प्रभावित किया है। पहले मैच में बारिश के कारण ही भारत को विशाल लक्ष्य मिला था तो वहीं दूसरे मैच में सिर्फ पहली पारी ही मुमकिन हो पाई थी और लगातार बारिश होने के कारण मैच रद्द कर दिया गया था।

हालांकि रविवार को किसी तरह की बारिश की भविष्यवाणी नहीं है। दूसरे मैच में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की थी। ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। इसके बाद खेल संभव नहीं हो सका था। भारत के गेंदबाजों ने इस मैच में जिस तरह से बल्लेबाजों को बांधे रखा था वह शानदार था। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी तो स्पिन में कुलदीप यादव और क्रूणाल पांड्या ने भी रन नहीं दिए थे।

इस लिहाज से भारतीय टीम प्रबंधन अपनी गेंदबाजी से तो खुश होगा। टीम में बदलाव की उम्मीद कम है क्योंकि मेहमान टीम की मौजूदा अंतिम-11 में काफी संतुलन देखा जा सकता है। एक बदलाव अगर कोहली कर सकते हैं तो वह युजवेंद्र चहल को अंदर लाना। कोहली अगर चहल को अंतिम-11 में लाने का मूड बनाते हैं तो वह बाहर किसे बैठाते हैं यह देखना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement