Third T20 Match : Sri Lanka beat New Zealand by 37 runs, Lasith Malinga made hat trick-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 4:07 pm
Location
Advertisement

तीसरा T20 मैच : लसिथ मलिंगा की हैट्रिक ने बचाई श्रीलंका की लाज

khaskhabar.com : शनिवार, 07 सितम्बर 2019 1:17 PM (IST)
तीसरा T20 मैच : लसिथ मलिंगा की हैट्रिक ने बचाई श्रीलंका की लाज
पल्लेकेले। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की हैट्रिक के दम पर श्रीलंका ने शुक्रवार को पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 37 रनों से हार अपनी लाज बचा ली। श्रीलंका द्वारा रखे गए 126 रनों के सामने कीवी टीम 16 ओवरों में 88 रन ही बना सकी। शुरुआती दो मैच जीत न्यूजीलैंड ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी।

श्रीलंका घर में खेल रही थी ऐसे में उसके ऊपर अपने आपको 3-0 की शिकस्त से बचाने का दबाव था। आखिरी मैच जीत उसने एक तरह से अपनी साख को बचा लिया। श्रीलंकाई बल्लेबाज हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए। 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सके। आसान से लक्ष्य को मलिंगा ने कीवी टीम के लिए मुश्किल कर दिया।

मलिंगा ने तीसरे ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले किवी टीम की हार तय कर दी। मलिंगा ने इस मैच में चार ओवरों में सिर्फ छह रन दिए और पांच विकेट हासिल किए। श्रीलंका द्वारा रखे गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम को मलिंगा ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट कर पहला झटका दिया।

इसके बाद मलिंगा ने चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने कोलिन डी ग्रांडहोम को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की। ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने रॉस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement