The elephant in the room is the IPL,Nasser Hussain , IPL 2021-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 8:58 pm
Location
Advertisement

वयस्त कार्यक्रम का होना टेस्ट मैच रद्द का एक कारण रहा : हुसैन

khaskhabar.com : शनिवार, 11 सितम्बर 2021 2:35 PM (IST)
वयस्त कार्यक्रम का होना टेस्ट मैच रद्द का एक कारण रहा : हुसैन
लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि व्यस्त कार्यक्रम भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने का एक कारण रहा। समाधान खोजने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा कई कांफ्रेंस कॉल और प्रयासों के बाद, टेस्ट को रद्द कर दिया गया क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया था।

समझा जाता है कि कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों की ओर से बताया कि अगले कुछ दिनों में संक्रमण दिखाई दे सकता है, क्योंकि मैच की पूर्व संध्या पर हुए कोविड नेगेटिव टेस्ट की गारंटी नहीं थी।

लेकिन बीबीसी क्रिकेट संवाददाता और पूर्व क्रिकेटर जोनाथन एग्न्यू ने शुक्रवार को रिपोर्ट में कहा था कि भारत ने अधूरे आईपीएल को बचाने के लिए खेलने से इनकार कर दिया, जो 19 सितंबर से यूएई में फिर से शुरू होने वाला है।

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में हुसैन ने शनिवार को लिखा, "निश्चित रूप से, उन्हें (दर्शकों को) अपना पैसा वापस मिल जाएगा, लेकिन उन्हें कोई मैच देखने को नहीं मिलेगा। यात्रा और आवास के लिए प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी। इन्होंने एक अच्छी सीरीज का अंतिम मुकाबला मिस किया।"

उन्होंने कहा, "यह वह जगह है जहां हम अभी क्रिकेट की दुनिया में हैं, क्योंकि एक व्यस्त कार्यक्रम है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी सामने है। जैसे ही कोविड का मामला भारतीय कैंप में आया, कुछ निर्णय उस टूर्नामेंट के बारे में भी थे। यह याद रखा जाना चाहिए कि भारत इस टेस्ट मैच की स्थिति को लेकर हमेशा सतर्क रहा है।"

हुसैन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए आईपीएल महत्वपूर्ण है। बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल के करीब पांचवें टेस्ट की स्थिति को लेकर बहुत खुश नहीं था।

हुसैन ने कहा, "आपको याद होगा कि उन्होंने इसे स्थानांतरित करने का प्रयास किया था। आईपीएल उनके लिए महत्वपूर्ण है। इसे बस होना है और इसलिए जब कोई टीम इस तरह से मैच से बाहर हो जाती है, तो यह टेस्ट टिकट धारकों के लिए एक अपरिहार्य लेकिन दुखद है।" (आईएएनएस)


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement