The biggest cricket tournaments you can bet on-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 9:40 am
Location
Advertisement

सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट जिन पर आप Bet कर सकते हैं

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 मई 2022 07:55 AM (IST)
सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट जिन पर आप Bet कर सकते हैं
सैकड़ों वर्षों से, क्रिकेट एक राष्ट्रीय शगल रहा है, जिसका देश भर के लाखों भारतीयों द्वारा साप्ताहिक आनंद लिया जाता है। हालाँकि, कानूनी चुनौतियों और भारत में सट्टेबाजी की दुकानों पर प्रतिबंध के कारण क्रिकेट पर सट्टा लगाना लगभग असंभव हुआ करता था।
आज क्रिकेट के प्रति उत्साही दुनिया भर से बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और टूर्नामेंटों पर दांव लगा सकते हैं -- दिन के सभी घंटों में!

अब भारत में कानूनी और सुरक्षित दोनों तरह से क्रिकेट पर दांव लगाना संभव है। इसलिए, कई भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने सट्टेबाजी का शौक अपनाया, और अब, भारत में 14 करोड़ से अधिक लोग नियमित रूप से दांव लगाते हैं। सट्टेबाजों की यह संख्या जितनी अधिक हो सकती है इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे प्रमुख आयोजनों के दौरान 370 मिलियन।
इस लेख में, हम कुछ सबसे बड़े टूर्नामेंटों के बारे में जानेंगे जिन पर क्रिकेट प्रेमी दांव लगा सकते हैं।
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को क्रिकेट का सच्चा उत्सव माना जाता है। यह ग्लैमरस टूर्नामेंट प्रत्येक सीजन में 500 मिलियन से अधिक दर्शकों को आकर्षित करता है। इस टूर्नामेंट को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग माना जाता है। इसमें भाग लेने के लिए दुनिया भर से महान खिलाड़ी आते हैं भव्य आयोजन। वार्षिक टूर्नामेंट ज्यादातर भारतीय शहरों में लोकप्रिय तेज गति वाले ट्वेंटी -20 प्रारूप में आयोजित किया जाता है।
हाल ही में, टूर्नामेंट को यूएई और यूके जैसे अन्य देशों में भी आयोजित किया गया था। टूर्नामेंट की लोकप्रियता ऐसी है कि लगभग सभी betting sites in India आईपीएल सट्टेबाजी के विकल्प प्रदान करते हैं, जिसमें बेटिंग साइट जैसे बेटवे, बेट365, परिमच और कई अन्य शामिल हैं।


आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup)


हर दो साल में एक बार आयोजित होने वाला, ICC T20 विश्व कप क्रिकेट के शासी निकाय द्वारा आयोजित सबसे प्रतिष्ठित ट्वेंटी -20 टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट ट्रॉफी का वजन लगभग 7.5 किलोग्राम है और यह सबसे लोकप्रिय और सबसे छोटा क्रिकेट टूर्नामेंट है।टूर्नामेंट मैचों में क्रिकेट के इतिहास में कुछ सबसे बड़े छक्के देखे गए हैं।

ऑनलाइन बेटिंग साइट्स पंटर्स को कई अलग-अलग परिणामों पर दांव लगाने में सक्षम बनाती हैं, जिसमें विजेता टीम, मैन ऑफ द मैच, उच्चतम स्कोरिंग बल्लेबाज और बहुत कुछ शामिल है।

नेटवेस्ट सीरीज (Natwest Series)
यह श्रृंखला एक विशेष इंग्लैंड आधारित एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) टूर्नामेंट है और चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिता के लिए जाना जाता है। इस लीग की शुरुआत वर्ष 2000 में नेशनल वेस्टमिंस्टर के प्रायोजन से हुई थी। नेटवेस्ट एक त्रिकोणीय श्रृंखला है जहां प्रत्येक टीम श्रृंखला में दो बार मिलती है और शीर्ष दो टीमें लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल के लिए लड़ती हैं।

सबसे उल्लेखनीय मैचों में से एक 2004 का फाइनल मैच था जिसमें भारत ने 324 के विशाल लक्ष्य का पीछा किया था। इंग्लैंड। यह क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक लोकप्रिय श्रृंखला है और इसमें अपेक्षाकृत छोटे और विशिष्ट दर्शक हैं। अधिकांश भारतीय सट्टेबाजी साइटें श्रृंखला पर सट्टेबाजी के विकल्प की पेशकश नहीं करती हैं, लेकिन कुछ यूके आधारित ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटें जैसे कोरल प्रतियोगिता पर दांव लगाती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement