Thailand Open : P Kashyap and HS Prannoy lose in pre quarter final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 22, 2018 5:15 pm
Location
Advertisement

थाईलैंड ओपन : प्री क्वार्टर फाइनल में थमी कश्यप-प्रणॉय की चुनौती

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 जुलाई 2018 5:30 PM (IST)
थाईलैंड ओपन : प्री क्वार्टर फाइनल में थमी कश्यप-प्रणॉय की चुनौती
बैंकॉक। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप को थाईलैंड ओपन टूर्नामेंट में गुरुवार को निराशा हाथ लगी। कश्यप को पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच (अंडर-16) में जापान के केंटा सुनेयामा ने मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। सुनेयामा ने एक घंटे और आठ मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मैच में भारतीय खिलाड़ी कश्यप को 21-18, 18-21, 21-19 से मात दी और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। कश्यप और सुनेयामा पहली बार एक-दूसरे से भिड़े थे।

ऐसे में इस मैच को जीतकर जापानी खिलाड़ी ने कश्यप के खिलाफ मुकाबलों के आंकड़ों में 1-0 की बढ़त बना ली है। इससे पहले, प्रणॉय को भी हार का सामना करना पड़ा। वे प्री-क्वार्टर फाइनल के एक अन्य मैच में इंडोनेशिया के खिलाड़ी सोनी ड्वी कुनकोरो के हाथों उलटफेर का शिकार हुए। वल्र्ड नम्बर-11 प्रणॉय को वल्र्ड नम्बर-80 कुनकोरो ने प्रणॉय को 35 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-14 से मात दी और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल किया।

दोनों का सामना अब तक दो बार हुआ था और दोनों बार प्रणॉय ने जीत हासिल की थी। ऐसे में इस तीसरे मुकाबले में कुनकोरो ने भारतीय खिलाड़ी को हराकर एक मैच की हार का बदला पूरा किया है। कश्यप और प्रणॉय की हार के साथ ही पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement