Tendulkar pays tribute to three people on Guru Purnima-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2020 12:38 am
Location
Advertisement

गुरु पूर्णिमा पर सचिन ने 3 लोगों को किया याद

khaskhabar.com : रविवार, 05 जुलाई 2020 9:52 PM (IST)
गुरु पूर्णिमा पर सचिन ने 3 लोगों को किया याद
नई दिल्ली। महान बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने रविवार को गुरुपूर्णिमा के अवसर पर उन तीनों लोगों को याद किया है, जिन्होंने उनका करियर बनाने में मदद की। सचिन ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो बल्ला पकड़े दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो में सचिन ने कहा, "मैं जब भी बल्ला पकड़ता हूं तो मैं उन तीन लोगों को याद करता हूं जिन्होंने मेरा करियर बनाने में मेरी मदद की।"

सचिन ने पहले अपने भाई और अपने कोच रमाकांत आचरेकर का नाम लिया।

उन्होंने कहा, "एक चीज मैं जानता हूं कि जब भी मैं बल्लेबाजी करने गया तब मेरा भाई मेरे पास शारीरिक रूप से मौजूद नहीं था, लेकिन वो मानसिक रूप से मौजूद जरूर था। इसलिए मैं जब भी बल्लेबाजी करने जाता था तो मैं जानता था कि मेरा भाई मेरे साथ है।"

सचिन ने इसके बाद कहा, "मैं आचरेकर सर के बारे में क्या कह सकता हूं। उन्होंने जितने घंटे मेरी बल्लेबाजी पर बिताए हैं, नोट्स बनाए हैं। चाहे वो मैच को लेकर हों या अभ्यास सत्र को लेकर। वह हमेशा से गलतियां नोट करते थे और उन चीजों को नोट करते थे जिनमें मुझे सुधार करना होता था।"

सचिन ने कहा कि वह तीसरे शख्स उनके पिता हैं।

उन्होंने कहा, "तीसरे इंसान मेरे पिता हैं, जिन्होंने मुझे बताया है कि कभी शॉर्टकट मत लेना। अपने आप को अच्छे से तैयार करो और सबसे अहम अपनी मान्यताओं का निरादर मत करो। मैं इन तीनों के बारे मे चाहे जितनी भी बात करूं कम ही है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement