Team India got new coach as The Wall, will take over the command after T20 World Cup Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 8:37 pm
Location
Advertisement

टीम इंडिया को द वाल के रूप में मिला नया कोच, टी-20 विश्व कप के बाद संभालेंगे कमान

khaskhabar.com : शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 12:54 PM (IST)
टीम इंडिया को द वाल के रूप में मिला नया कोच, टी-20 विश्व कप के बाद संभालेंगे कमान
ज्ञातव्य है कि राहुल द्रविड़ ने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टी20 व वनडे सीरीज खेलने गई भारतीय टीम में कोच की भूमिका निभाई थी। जिन दिनों राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के बल्लेबाजों में शुमार थे तब अक्टूबर 2005 में उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। दो साल बाद सितंबर 2007 में उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद मार्च 2012 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वे 2016 से 2019 तक अंडर-19 और इंडिया ए टीमों के मुख्य कोच थे।
वहीं, गेंदबाजी कोच के तौर पर द्रविड़ के साथ कई सालों से काम कर रहे पारस म्हाम्ब्रे को नियुक्त किया गया है। वह भरत अरुण की जगह टीम का हिस्सा बनेंगे। फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर कोई फैसला नहीं किया गया है। वहीं, विक्रम राठौर टीम के बैटिंग कोच बने रहेंगे। द्रविड़ कुछ दिन पहले श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच थे।
टी-20 विश्व कप के बाद शास्त्री नहीं होंगे
गौरतलब है कि टी-20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का कार्यकाल खत्म हो रहा है। रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं। 2019 में उनके करार को बढ़ाया गया था। रवि शास्त्री और विराट के बीच टीम इंडिया ने टेस्ट में विदेशी धरती पर शानदार प्रदर्शन किए हैं।
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया। वहीं, इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे रही। पहली बार आयोजित वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी टीम पहुंची। हालांकि, न्यूजीलैंड से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें - 50 रन पर आउट होने के बावजूद जीती यह टीम, छठी यादगार वापसी

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement