Team India beat New Zealand by 90 runs in second odi on republic day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:24 am
Location
Advertisement

टीम इंडिया ने धमाकेदार खेल के साथ गणतंत्र दिवस पर दिया जीत का तोहफा

khaskhabar.com : शनिवार, 26 जनवरी 2019 3:16 PM (IST)
टीम इंडिया ने धमाकेदार खेल के साथ गणतंत्र दिवस पर दिया जीत का तोहफा
माउंट माउंगानुई। भारतीय टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर शनिवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। तीसरा वनडे इसी मैदान पर 28 जनवरी को खेला जाएगा। टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी चुनी। उसने रोहित शर्मा (87), शिखर धवन (66), महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 48), अंबाती रायडू (47) और कप्तान विराट कोहली (43) की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

किवी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 40.2 ओवरों में 234 रनों पर ढेर हो गई। बल्लेबाजों की तरह गेंदबाजों ने भी संयुक्त प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने चार विकेट अपनी झेली में डाले तो वहीं भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलताएं मिलीं। मोहम्मद शमी और केदार जाधव एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को भुवनेश्वर ने संभलने नहीं दिया और 23 के कुल स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल (15) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

कप्तान केन विलियमसन (20) को शमी ने अपना शिकार बनाया। यहां से लगतार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 166 के कुल स्कोर तक आते-आते किवी टीम ने अपने आठ विकेट खो दिए। डग ब्रैसवेल ने अंत में कुलदीप और चहल पर कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर अर्धशतक जमाया। उनकी 46 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से खेली गई 57 रनों की पारी का अंत भुवनेश्वर ने 224 के कुल स्कोर पर किया।

ब्रैसवेल के बाद टीम के सर्वोच्च स्कोरर टॉम लाथम (34) रहे। ट्रैंट बाउल्ट 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले, कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। रोहित और धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 154 रन जोड़े। रोहित का यह 38वां वनडे अर्धशतक है तो वहीं धवन का वनडे में यह 27वां अर्धशतक है। रोहित का यह न्यूजीलैंड में सर्वोच्च स्कोर भी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement