Suryakumar finally scores big on Windies tour as India win by seven wickets in 3rd T20I-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:12 pm
Location
Advertisement

सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी ने भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट से जीत दिलाई

khaskhabar.com : बुधवार, 03 अगस्त 2022 1:11 PM (IST)
सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी ने भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट से जीत दिलाई
सेंट किट्स । आखिरकार सूर्यकुमार यादव भारत के शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हुए सफल हुए। भारत ने वार्नर पार्क में तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त ले ली। रोहित शर्मा के चोट लगने के चलते रिटायर्ड हर्ट होने के बाद सूर्यकुमार ने 44 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। भारत ने वेस्टइंडीज के स्कोर पांच विकेट पर 164 को सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर और एक ओवर शेष रहते हुए पार कर लिया।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हालांकि बल्ले या गेंद से ज्यादा योगदान नहीं दिया, लेकिन 500 रन और 50 विकेट का आंकड़ा पार किया।

पांड्या ने ब्रैंडन किंग को काइल मेयर्स के साथ पचास रन के स्टैंड के बाद आउट कर दिया और 50 टी20 विकेट लेने वाले भारत के छठे पुरुष खिलाड़ी बन गए। रवींद्र जडेजा, जिन्होंने पिछले टी20 में यह कारनामा पूरा किया था, वह इस लैंडमार्क तक पहुंचने वाले अंतिम खिलाड़ी थे।

50 टी20 विकेट पूरे कर हार्दिक पांड्या ने 500 रन का दोहरा सम्मान भी अर्जित किया और ऐसा करने वाले वो भारत के 11वें और विश्व के 30वें खिलाड़ी बन गए। पांड्या के नाम कुल 806 टी20 रन हैं।

आईसीसी के अनुसार, इस डबल को पाने वाले पुरुष खिलाड़ियों में, हार्दिक टी20ई में पदार्पण करने वाले सबसे नए हैं, जिन्होंने पहली बार 2016 में भारत के लिए खेला था।

सेंट किट्स में मंगलवार को पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने इस बात पर अफसोस जताया कि उनके गेंदबाज जल्दी सफलता हासिल नहीं कर सके।

पूरन ने कहा, मुझे लगा कि हमें जल्दी विकेट लेने थे और हमें जल्दी विकेट नहीं मिले। मुझे लगा कि हमें पावर-प्ले में इसे जल्दी वापस खींच लेना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्य से, हमें विकेट नहीं मिला।

संक्षिप्त स्कोर: वेस्ट इंडीज 20 ओवर में 164/5 (काइल मेयर्स 73, भुवनेश्वर कुमार 2/35)। भारत 19 ओवर में 165/3 (सूर्यकुमार यादव 76, ऋषभ पंत 33 नाबाद)। भारत ने मैच सात विकेट से जीता।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement