Super Cup football tournament : East Bengal enter in final to beat FC Goa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 8:07 am
Location
Advertisement

सुपर कप : एफसी गोवा को हराकर ईस्ट बंगाल फाइनल में

khaskhabar.com : सोमवार, 16 अप्रैल 2018 6:55 PM (IST)
सुपर कप : एफसी गोवा को हराकर ईस्ट बंगाल फाइनल में
भुवनेश्वर। आई-लीग क्लब ईस्ट बंगाल ने पहले सेमीफाइनल में यहां सोमवार को स्ट्राइकर दुदु ओमेगबेमी के गोल की बदौलत इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में एफसी गोवा को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का एकमात्र गोल दुदु ने 78वें मिनट में किया। खालिद जमील की ईस्ट बंगाल ने मैच की आक्रामक शुरुआत करनी चाही, लेकिन अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाडिय़ों के बिना खेल रही एफसी गोवा ने भी उन्हें करारा जबाव दिया।

सुपर कप के क्वार्टर फाइनल में जमेशदपुर के खिलाफ पहला हाफ खत्म होने के बाद टनल में विवाद हुआ था, जिसके बाद टीम के तीन खिलाडिय़ों को निलंबित कर दिया गया था। मैच में गोल करने का पहला सीधा मौका 19वें मिनट में ईस्ट बंगाल के महमूद अल-अम्ना को मिला लेकिन उन्होंने गोलपोस्ट के पास से गोल करने का आसान मौका गंवा दिया।

गोवा ने गेंद पर अधिक नियंत्रण रखा। ईस्ट बांगाल ने गोल करने के प्रयास तेज कर दिए लेकिन गोवा के बॉक्स के पास मौजूद सात से आठ खिलाडिय़ों ने उन्हें बढ़त नहीं बनाने दी। पहले अंतिम क्षणों में गोवा ने गोल करने के प्रयास किए लेकिन वह ईस्ट बंगाल की मजबूत डिफेंस को भेद नहीं पाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement