Super Cup : Bengaluru FC clinch title to beat East Bengal by 4-1 in final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:39 am
Location
Advertisement

सुपर कप : ईस्ट बंगाल को 4-1 से हरा बेंगलुरू एफसी बना चैंपियन

khaskhabar.com : शनिवार, 21 अप्रैल 2018 12:42 PM (IST)
सुपर कप : ईस्ट बंगाल को 4-1 से हरा बेंगलुरू एफसी बना चैंपियन
भुवनेश्वर। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की उपविजेता बेंगलुरू एफसी ने शुक्रवार को कप्तान सुनील छेत्री के दो गोलों की बदौलत आई-लीग क्लब ईस्ट बंगाल को 4-1 से हराकर सुपर कप टूर्नामेंट के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू के लिए राहुल भेके एवं मीकू ने भी एक-एक गोल दागा, जबकि ईस्ट बंगाल के लिए एकमात्र गोल स्ट्राइकर अंशुमान क्रोमाह ने किया।

मीकू को टूर्नामेंट का सबसे अच्छा खिलाड़ी चुना गया। बड़ी संख्या में मौजूद दोनों टीमों के समर्थकों को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की और मैच में शुरुआती बढ़त बनाने का प्रयास किया। बेंगलुरू के उदांता सिंह ने 16वें मनिट में राहुल भेके के लिए गोल करने का शानदार मौका बनाया लेकिन भेके गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। मैच के 27वें मिनट में ईस्ट बंगाल के स्ट्राइकर अंशुमान क्रोमाह ने गोल दागकर अपनी टीम को पहले बढ़त दिलाई। एक गोल से पिछडऩे के बाद बेंगलुरू खेल में गिरावट आई।

इसका फायदा ईस्ट बंगाल ने उठाना चाहा। ईस्ट बंगाल ने गेंद पर नियंत्रण बनान शुरू कर दिया, इसके बावजूद मैच के 39वें मिनट में राहुल भेके ने बेंगलुरू को बराबरी का गोल दिलाया। भेके ने कॉर्नर पर शानदार हेडर मारकर यह गोल किया। मैच के 42वें मिनट में विक्टर पेरेज को बेंगलुरू को बढ़त दिलाने का शानदार मौका मिला। वह गोलकीपर को छकाने में कामयाब हो गए लेकिन गेंद को गोलपोस्ट के बाहर मार बैठे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement