Substitute player rule may be started from ashes series 2019-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2019 9:21 pm
Location
Advertisement

सिर में चोट लगने पर बदल सकेंगे खिलाड़ी, एशेज में हो सकती है शुरुआत

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 जुलाई 2019 2:31 PM (IST)
सिर में चोट लगने पर बदल सकेंगे खिलाड़ी, एशेज में हो सकती है शुरुआत
लंदन। क्रिकेट अधिकारी एक अगस्त से चिर प्रतिद्वद्ंवी इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच शुरू हो रही एशेज सीरीज (Ashes Series 2019) में एक नए नियम को ला सकते हैं। यह नियम सिर में चोट लगने पर उस खिलाड़ी के स्थान पर सबस्टीट्यूट खिलाड़ी (Substitute Player) को मंजूरी देने का है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वार्षिक बैठक में इस नियम को लाए जाने पर चर्चा चल रही है। उम्मीद है कि इस नियम को मंजूरी मिल जाएगी और इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा ताकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले जाने वाले सभी मैचों में इस नियम का इस्तेमाल किया जा सके और खिलाड़ी को सुरक्षा मिल सके।

इस नियम को लाने की बात ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के सिर पर गेंद लगने से हुई मौत के बाद से चल रही थी। ह्यूज को 2014 में लिस्ट-ए मैच में बाउंसर लग गई थी जिसके कुछ दिनों बाद उनका निधन हो गया था।

इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सर्किट में पुरुष और महिला टूर्नामेंट्स में इस नियम को लागू किया था। यह नियम हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शेफील्ड शील्ड में लागू नहीं हुआ था। अक्टूबर-2017 में आईसीसी ने घरेलू क्रिकेट में इस नियम को लेकर दो दिन की ट्रायल की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement