Steven Smith, David Warner and Cameron Bancroft to be lifted : Australian Cricketers Association-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:30 pm
Location
Advertisement

वार्नर, स्मिथ और बैनक्राफ्ट को लेकर ACA ने दोहराई यह बात

khaskhabar.com : बुधवार, 31 अक्टूबर 2018 5:09 PM (IST)
वार्नर, स्मिथ और बैनक्राफ्ट को लेकर ACA ने दोहराई यह बात
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने एक बार फिर स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्राफ्ट के ऊपर लगे प्रतिबंध को हटाने की बात को दोहराया है। एसीए ने हाल ही में गेंद से छेडख़ानी मामले की रिपोर्ट में टीम की जीतने की संस्कृति को इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा है कि इन तीनों खिलाडिय़ों पर लगे प्रतिबंध को हटा देना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में इसी साल हुए टेस्ट मैच में इन तीनों खिलाडिय़ों को गेंद से छेडख़ानी के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया था। वार्नर और स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा था तो वहीं बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था। इस विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच के लिए एक समिति का गठन किया था जिसने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि टीम में हर हाल में जीत की संस्कृति के कारण खिलाडिय़ों ने यह कदम उठाया।

एसीए के अध्यक्ष ग्रेग डायर ने कहा कि समिति की समीक्षा में पता चल चुका है कि जो कुछ भी दक्षिण अफ्रीका में हुआ उसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। हां यहां गलती व्यक्तिगत है लेकिन अब सबूत हैं और साथ ही सिस्टम के विफल होने का भी पता एक स्वतंत्र जांच से चल गया है। यह काफी अहम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement