Sri Lankan fast bowler Shehan Madushanaka make hat trick in odi against Bangladesh, see last 5-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 17, 2019 5:00 pm
Location
Advertisement

इस गेंदबाज ने पहले ही वनडे में बनाई हैट्रिक, ये हैं पिछले...

khaskhabar.com : रविवार, 28 जनवरी 2018 5:13 PM (IST)
इस गेंदबाज ने पहले ही वनडे में बनाई हैट्रिक, ये हैं पिछले...
नई दिल्ली। श्रीलंका ने बांग्लादेश में आयोजित त्रिकोणीय वनडे सीरीज के खिताब पर कब्जा जमा लिया है। ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में शनिवार को खेले गए फाइनल में श्रीलंका ने मेजबान बांग्लादेश को 79 रन से रौंद दिया। अपना पहला ही वनडे खेल रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 22 वर्षीय शेहान मदुशनाका ने हैट्रिक बनाकर इतिहास रच दिया।

मदुशनाका ने पारी के 40वें ओवर की 5वीं गेंद पर कप्तान मशरफे मुर्तजा, छठी गेंद पर रूबेल हुसैन और 42वें ओवर की पहली गेंद पर महमूदुल्ला को शिकार बनाया। यह वनडे इतिहास की 44वीं हैट्रिक है। बांग्लादेश की टीम 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 41.1 ओवर में 142 रन पर ही ढेर हो गई।

महमूदुल्ला ने 92 गेंदों पर छह चौकों व तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 76 रन बनाए। विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने 22 व मोहम्मद मिथुन ने 10 रन का योगदान दिया। मदुशनाका ने तीन और दुष्मांथा चमीरा व अकिला धनंजय ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले श्रीलंका ने 50 ओवर में पूरे विकेट खोकर 221 रन बनाए। उपुल थरंगा ने 99 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 56 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश चांडीमल ने 45, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने 42 और कुशल मेंडिस ने 28 रन बनाए। रूबेल हुसैन ने चार और मुस्ताफिजुर रहमान ने दो विकेट चटकाए। सीरीज में तीसरी टीम जिम्बाब्वे की थी।

अब हम नजर डालेंगे वनडे की पिछली 5 हैट्रिक पर :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement