SRH Tripathi says he can bat at any position, though No.3 is his preferred spot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 7:50 am
Location
Advertisement

बल्लेबाजी के लिए नंबर 3 मेरा पसंदीदा स्थान है : राहुल त्रिपाठी

khaskhabar.com : बुधवार, 18 मई 2022 5:33 PM (IST)
बल्लेबाजी के लिए नंबर 3 मेरा पसंदीदा स्थान है : राहुल त्रिपाठी
मुंबई । सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने कहा कि केन विलियम्सन की अगुवाई वाली टीम 31 साल के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बाद भी इस साल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। इस सीजन में त्रिपाठी ने 393 रन बनाए हैं और 2017 में आईपीएल में डेब्यू के बाद से रनों के मामले में उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बेहतर करने का अवसर प्राप्त हुआ। त्रिपाठी का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन पिछले साल था जब उन्होंने 17 मैचों में 397 रन बनाए थे।

मंगलवार रात वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ 76 रन बनाकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने। हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ छह विकेट गंवाकर 193 रन बनाए थे और तीन रन से मैच जीत लिया। उन्होंने 76 रन सिर्फ 44 गेंदों में बनाए, जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

क्रिकेटर ने कहा कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं, लेकिन वे तीसरे नंबर पर खेलने का आनंद लेते हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने और जिम्मेदारी उठाने का आनंद मिलता है। यह महत्वपूर्ण है कि अगर सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी है। मैं चाहता हूं कि मैं इस नंबर पर ही बल्लेबाजी करने के लिए उतरूं ताकि टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकूं।"

त्रिपाठी ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगभग 173 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए इस सीजन में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय अपनी फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी को दिया। उन्होंने इस सीजन में तीन अर्धशतक बनाए, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 76 रन है, जो उन्होंने मुंबई के खिलाफ बनाया है।

त्रिपाठी ने अपनी फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी के बारे में कहा, "जब मैं क्रिकेट खेलता हूं तो मेरे दिमाग में बस एक ही चीज चलती है और वह यह है कि मैं उस समय गेंदबाज पर कैसे पलटवार कर सकता हूं। मैं ज्यादा से ज्यादा गेंद को हिट करने की कोशिश करता हूं ताकि स्कोर बोर्ड में रन को बढ़ाया जा सके।"

उन्होंने आगे कहा कि, "मुझे लगता है कि यह अच्छे स्कोर और स्ट्राइक रेट का मिश्रण है। कभी-कभी स्ट्राइक रेट महत्वपूर्ण होता है, लेकिन टीम के लिए बनाए गए रन हमेशा खास होते हैं और गेम जीतने के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है। इसलिए मैं खुश हूं कि मैंने एमआई के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement