Spanish League : Girona beat Real madrid to get historic win-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:58 am
Location
Advertisement

स्पेनिश लीग : गिरोना ने रियल के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

khaskhabar.com : सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 1:06 PM (IST)
स्पेनिश लीग : गिरोना ने रियल के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत
मेड्रिड। गिरोना ने रविवार को यहां सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम में खेले गए स्पेनिश लीग के 24वें दौर के एक रोमांचक मैच में रियल मेड्रिड को 2-1 से पराजित किया। लीग के इतिहास में पहली बार गिरोना ने रियल को उसी के घरेलू मैदान पर हराने में कामयाबी पाई है। बीबीसी के अनुसार, मैच के 90वें मिनट में रियल के डिफेंडर और कप्तान सर्जियो रामोस को दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। यह लीग में रामोस के करियर का 25वां रेड कार्ड था।

इसी के साथ वह लीग के इतिहास में किसी भी सबसे अधिक रेड कार्ड पाने वाले खिलाड़ी बन गए। मुकाबले का पहला हाफ पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। रियल ने पहले मिनट से ही आक्रामक रुख अपनाया और गिरोना के खिलाडिय़ों को परेशानी में डाले रखा। फ्रेंच स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को गोल करने के कुछ बेहतरीन मौके मिले लेकिन वह अपनी टीम को बढ़त नहीं दिला पाए।

ऐसे में एटलेटिको के खिलाफ हुए पिछले मैच में गोल करने वाले ब्राजील के मिडफील्डर कैसिमीरो ने रियल को बढ़त दिलाई। उन्होंने 25वें मिनट में दाईं छोर से मिले टॉनी क्रूस के क्रॉस पर हेडर के जरिए दमदार गोल करते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। पहले हाफ में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली रियल दूसरे हाफ में अपने दबदबे को कायम नहीं रख पाई।

मेजबान टीम ने मिडफील्ड और डिफेंस में कई गलतियां की जिसका खामियाजा उसे 65वें मिनट में भुगता पड़ा। रामोस ने 18 गज के बॉक्स में गेंद पर हाथ लगा दिया जिसके कारण गिरोना को पेनल्टी मिली और उन्हें मुकाबले का पहला पीला कार्ड मिला।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement