South Korea holds India on draw in sultan azlan shah cup hockey tournament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:15 pm
Location
Advertisement

सुल्तान अजलान शाह में दक्षिण कोरिया ने भारत को ड्रॉ पर रोका

khaskhabar.com : रविवार, 24 मार्च 2019 5:40 PM (IST)
सुल्तान अजलान शाह में दक्षिण कोरिया ने भारत को ड्रॉ पर रोका
इपोह (मलेशिया)। अंतिम मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल खाने के चलते भारत को यहां जारी 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में रविवार को दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शनिवार को एशियाई चैम्पियन जापान को एकतरफा अंदाज में 2-0 से शिकस्त दी थी। लेकिन दूसरे मैच में उसे दक्षिण कोरिया से अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा।

भारतीय टीम की ओर से मनदीप सिंह ने 28वें मिनट में गोल दागा, जबकि दक्षिण कोरिया की ओर से जोंघयुन जेंग ने अंतिम मिनट में गोल किया। भारतीय टीम को मुकाबले के पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर मिला। लेकिन अमित रोहिदास गेंद को अपने नियंत्रण में नहीं रख पाए और पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। दूसरे क्वार्टर में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ लेकिन इस बार भी अमित के शॉट को दक्षिण कोरिया को गोलकीपर ने सेव कर दिया।

मैच के 28वें मिनट में मनदीप ने बेहतरीन स्ट्राइक के जरिये गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। भारत ने इस बढ़त को हाफ टाइम तक बरकरार रखा। हाफ टाइम के बाद दक्षिण कोरिया ने भी अपना पेनल्टी कॉर्नर गंवा दिया और तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भारतीय टीम मुकाबले में 1-0 से आगे थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement