Sources says, MS Dhoni asked for not taking retirement for this reason-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:43 am
Location
Advertisement

MS Dhoni को संन्यास नहीं लेने के लिए कहा गया है! ये बताई जा रही है वजह

khaskhabar.com : सोमवार, 22 जुलाई 2019 3:59 PM (IST)
MS Dhoni को संन्यास नहीं लेने के लिए कहा गया है! ये बताई जा रही है वजह
नई दिल्ली। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी20) के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। पंत को इसलिए तीनों प्रारूपों के लिए चुना गया है क्योंकि अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अगले दो महीने तक क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है।

धोनी के इस दौरे पर न जाने के फैसले के बाद लोगों ने उनके संन्यास के कयास लगाने शुरू कर दिए थे। लेकिन सूत्रों का कहना है कि पंत को टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम में चुना गया है। हालांकि टीम प्रबंधन यह भी नहीं चाहता है कि धोनी इस दौरान संन्यास ले लें। टीम प्रबंधन का मानना है कि धोनी अगर संन्यास ले लेते हैं और पंत चोटिल हो जाते हैं तो फिर विश्व कप के लिहाज से एक खालीपन आ जाएगा, जिसे भर पाना मुश्किल हो जाएगा।

सूत्रों ने आईएएनएस से कहा, धोनी अपनी भूमिका और स्थिति को जानते हैं। सभी उनके संन्यास के बारे में बात करते हैं और जब वे इसे छोडऩे का फैसला करेंगे तो यह समझ में नहीं आएगा कि वे टीम के खिलाड़ी हैं। वे कभी भी किसी विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं देंगे। मुझे यकीन है कि आप सभी उनकी नैतिकता के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में जब टीम प्रबंधन टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर पंत को बेहतर बना रहा है तो वे चाहते हैं कि धोनी एक मेंटर के रूप में रहें और जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़े तो वे मौजूद रहें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement