Sourav Ganguly confirms, India set for Day-Night Tests against England and Australia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 6, 2020 4:19 pm
Location
Advertisement

BCCI अध्यक्ष गांगुली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेगा भारत

khaskhabar.com : रविवार, 16 फ़रवरी 2020 8:13 PM (IST)
BCCI अध्यक्ष गांगुली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेगा भारत
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रविवार को दूसरी अपेक्स काउंसिल की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया में एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का फैसला लिया। बैठक में भारतीय क्रिकेटरों के संघ (आईसीए) को दो करोड़ रुपए के अनुदान को भी मंजूरी दी गई। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि भारत आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलेगा।

जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा। वहीं, भारत इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी-फरवरी 2021 में होने वाली घरेलू सीरीज में भी डे-नाइट टेस्ट खेलेगा। गांगुली ने दोहराया कि बीसीसीआई डे-नाइट टेस्ट को बढ़ावा देने के इरादे से यह कोशिश करेगा कि भारत की हर सीरीज में एक टेस्ट डे-नाइट हो।

शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि बैठक में यह फैसला लिया गया है कि भारत साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा। सदस्य ने कहा, यह निर्णय लिया गया है कि भारतीय टीम इस साल के अंत में जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो वहां पर एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगी।

हमने इस विचार पर बात की है और हमें महसूस हुआ कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुरोध का भी हमें सम्मान करना चाहिए। आईसीए को फंड दिए जाने पर सदस्य ने कहा कि अभी कुल दो करोड़ रुपए की राशि को मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement