Sons of the Soyle: Jaipur Pink Panthers, a different world of players off the mat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:34 am
Location
Advertisement

'संस ऑफ द सॉयल : जयपुर पिंक पैंथर्स', मैट से हटकर खिलाड़ियों की एक अलग दुनिया

khaskhabar.com : बुधवार, 25 नवम्बर 2020 5:00 PM (IST)
'संस ऑफ द सॉयल : जयपुर पिंक पैंथर्स', मैट से हटकर खिलाड़ियों की एक अलग दुनिया
नई दिल्ली| प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) फ्रेंचाइजी और पूर्व चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स कबड्डी की पहली ऐसी टीम है, जिसके ऊपर अगले महीने स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'संस ऑफ द सॉयल : जयपुर पिंक पैंथर्स' आ रही है। जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के मालिक और बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन और उनकी पूरी टीम इस सीरीज को काफी उत्साहित हैं।

बीबीसी स्टूडियोज इंडिया द्वारा निर्मित और दो बार बाफ्टा स्कॉटलैंड पुरस्कार जीत चुके एलेक्स गेल के निर्देशन में बनी स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'संस ऑफ द सॉयल : जयपुर पिंक पैंथर्स' में पीकेएल के सातवें सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स के प्रेरणादायक सफर को दिखाया गया है, जहां टीम ने शुरुआती लगातार सात मैच जीतकर तहलका मचा दिया था।

इस स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज में मैट से हटकर खिलाड़ियों की दुनिया को दिखाया गया है। इसके अलावा खेल के प्रति लोगों के प्यार को भी दिखाया गया है और साथ ही सीरीज में प्रतिष्ठित प्रो कबड्डी लीग का टाइटल जीतने के लिए टीम की ध्ढ़ता भी दिखाई गई है।

जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के मालिक अभिषेक बच्चन ने आईएएनएस के साथ एक विशेष साक्षात्कार में इस स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज को लेकर विस्तारपूर्वक बात की।

अभिषेक ने कहा, "बीबीसी स्टूडियोज इंडिया और अमेजन प्राइम वीडियो ने एक निर्णय लिया था कि वह स्पोर्ट्स टीम पर एक स्पोर्ट्स डाक्यूमेंट्री सीरीज बनाना चाहते हैं और हमारे लिए यह गर्व की बात है कि उन्होंने इसके लिए पीकेएल की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स टीम को चुना है। बीबीसी स्टूडियोज इंडिया पर यह इंडिया का पहला स्पोर्ट्स डाक्यूमेंट्री सीरीज होने वाला है, जोकि कबड्डी और हमारी टीम पर होने वाला है।"

जयपुर पिंक पैंथर्स ने 2014 में पीकेएल के उद्घाटन सीजन में यू मुम्बा को 35-24 से हराकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था।

उन्होंने कहा, "हम इस स्पोर्ट्स डाक्यूमेंट्री सीरीज के माध्यम से यह दिखाना चाहते हैं कि खिलाड़ियों के लिए मैट के बाहर की दुनिया कैसी होती है। जब वे मस्ती कर रहे होते हैं, खाना खा रहे होते हैं, मैच से पहले जब अभ्यास कर रहे हो या टूर्नामेंट के बाद जब वे अपने-अपने घर जाते हैं और परिवार से मिलते हैं तो कैसा माहौल होता है। लीग शुरू होने से पहले जब ये सभी खिलाड़ी चार-पांच महीने एक साथ रहते हैं तो उस समय टीम में और ड्रेसिंग रूम में क्या माहौल रहता है।"

बॉलीवुड अभिनेता ने कहा, "इस महामारी ने हर किसी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित किया है। ऐसे में हमारा मानना है कि इस सीरीज के माध्यम से कोच और खिलाड़ियों को फिर से अपने पुराने दिनों की याद आएगी कि जब हम कबड्डी खेलते थे तो कैसा जीवन था।"

कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार पीकेएल के आठवें सीजन का आयोजन नहीं हुआ है जबकि कई अन्य खेल बायो बबल के साथ शुरू हो चुके हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या पीकेएल को भी बायो सिक्योर बबल में शुरू किया जाना चाहिए था, जयपुर पिंक पैंथर्स के मालिक अभिषेक ने कहा, "लॉकडाउन के बाद से जितने भी खेल शुरू हो रहे, चाहे वे आईपीएल हो या आईएसएल सभी बायो बबल में ही शुरू हो रहे हैं। लेकिन फुटबॉल और क्रिकेट फुल कॉन्टेक्ट स्पोर्ट्स नहीं हैं। टीम मालिक और टीम का प्रतिनिधित्व होने के कारण हमारी ये जिम्मेदारी थी कि खिलाड़ियों की सुरक्षा बनी रहे।"

उन्होंने कहा, "हम सब चाहते हैं कि कबड्डी जल्द से जल्द शुरू हो और इस दिशा में काम चल रही है। लेकिन हम चाहते हैं कि अगला सीजन जल्द से जल्द शुरू हो जाए और अगर महामारी कम नहीं होती है तथा हमें खिलाड़ियों के लिए अगर बायो बबल बनानी पड़ती है तो हम इसके लिए तैयार हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement