Siraj bought BMW car for himself-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 2, 2021 10:57 pm
Location
Advertisement

सिराज ने अपने लिए खरीदी बीएमडब्ल्यू कार

khaskhabar.com : शनिवार, 23 जनवरी 2021 11:16 AM (IST)
सिराज ने अपने लिए खरीदी बीएमडब्ल्यू कार
हैदराबाद| आस्ट्रेलिया दौरे की खोज कहे जाने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने लिए बीएमडब्ल्यू कार खरीदी है। सिराज ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर नई कार का वीडियो साझा किया।

सिराज गुरुवार को गृहनगर हैदराबाद लौटे थे और सबसे पहले अपने पिता की कब्र पर गए थे, जिनका कि बीते महीने इंतकाल हो गया था। उस समय सिराज आस्ट्रेलिया में थे और कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स के कारण स्वदेश नहीं लौट सके थे।

ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले जब राष्ट्रगान बजा था तब वह गमगीन हो गए थे। इसी मैच में सिराज ने जब पांच विकेट लिए तब भी उन्होंने हाथ ऊपर करते हुए अपने पिता को याद किया।

सिराज के पिता मोहम्मद गौस पेशे से ऑटोरिक्शा चालक थे। अपने बेटे को एक सफल क्रिकेटर बनाने के लिए गौस ने काफी मेहनत और त्याग किया था लेकिन जब उनका बेटा देश के लिए शीर्ष स्तर पर खेला तब वह इस दुनिया में नहीं थे।

अपने पिता को खुद का सबसे बड़ा सपोर्ट बताते हुए कहा, "मेरे पिता की हमेशा से ही यही इच्छा थी कि मेरे बेटे देश का नाम रोशन करना और वो मैं जरूर करूंगा। यह मेरे लिए बहुत बड़ा झटका है। मैंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सपोर्ट खो दिया है। यह उनका सपना था कि मैं देश के लिए खेलूं और मैं खुश हूं कि मैंने इस बात को समझा और उनको खुश होने का मौका दिया।"

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को सिराज की जमकर तारीफ की और कहा कि सिराज आस्ट्रेलिया दौरे की खोज हैं।

शास्त्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, "बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी सिराज ने जिस तरह से निभाई, उस लिहाज से वह आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए खोज हैं। सिराज ने पिता को खोया, नस्लीय फब्तियां झेलीं लेकिन इन सबके बावजूद वह टीम की धुरी बने रहे।"

सिराज ने आस्ट्रेलिया के साथ आयोजित चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 13 विकेट हासिल किए। ब्रिस्बेन में खेले गए निर्णायक टेस्ट में सिराज ने एक पारी में पांच विकेट हासिल किए। सिराज एवं दूसरे युवा भारतीयों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारतीय टीम 2-1 से सीरीज अपने नाम कर इतिहास रचने में सफल रही।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement