Singapore Open : Tai Tzu-ying beat Nozomi Okuhara in final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:03 pm
Location
Advertisement

सिंगापुर ओपन : नं.1 शटलर ताइ जू यिंग ने फाइनल में इन्हें दी मात

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अप्रैल 2019 12:43 PM (IST)
सिंगापुर ओपन : नं.1 शटलर ताइ जू यिंग ने फाइनल में इन्हें दी मात
सिंगापुर। वल्र्ड नंबर-1 ताइवान की ताइ जू यिंग ने रविवार को यहां सिगांपुर ओपन का महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। यिंग ने फाइनल मुकाबले में वल्र्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-19, 21-15 से शिकस्त दी। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता ओकुहारा ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत की पीवी सिंधु को मात दी थी जबकि यिंग ने जापान की अकाने यामागूची को हराया था।

फाइनल में पहले गेम में दोनों खिलाडिय़ों के बीच कड़ी टक्कर हुई। यिंग को जीत के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी, लेकिन अंतिम क्षणों में उन्होंने अपना संयम नहीं खोया और बढ़त बना ली। दूसरे गेम में ताइवान की खिलाड़ी ने दर्शाया की क्यों वह वल्र्ड नंबर-1 हैं। एक समय स्कोर 10-10 से बराबर था और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मैच तीसरे गेम का जाएगा।

इसके बाद, यिंग ने अपने खेल को बेहतर किया और विपक्षी खिलाड़ी का कोई मौका दिए बिना खिताब अपने नाम किया। दूसरी ओर, थाईलैंड के डेकापोल पी और सैपसेरी टी की जोड़ी ने मिश्रित युगल वर्ग का खिताब जीता। उन्होंने मलेशिया के तान किएन मेंग और लाइ पेइ जिंग की जोड़ी को एकतरफा फाइनल मैच में 21-14, 21-6 से मात दी।

जापान का बोलबाला

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement