Sindhu, Saina & 6 others shuttlers to resume training in Hyderabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 1:30 am
Location
Advertisement

सिंधु,सायना सहित 6 अन्य खिलाड़ी हैदराबाद में शुरू करेंगे ट्रेनिंग

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 अगस्त 2020 3:33 PM (IST)
सिंधु,सायना सहित 6 अन्य खिलाड़ी हैदराबाद में शुरू करेंगे ट्रेनिंग
नई दिल्ली। टोक्यो ओलम्पिक-2020 में क्वालीफाई करने की उम्मीद रखने वाले आठ बैडमिंटन खिलाड़ियों का नेशनल कैम्प शुक्रवार से हैदराबाद की पुलेला गोपीचंद अकादमी में शुरू हो रहा है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने यह फैसला तेलंगना राज्य सरकार द्वारा एक अगस्त को दिए गए आदेश के बाद लिया है जिसमें सरकार ने पांच अगस्त से खेल गतिविधियां शुरू करनी मंजूरी दे दी है।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु के अलावा इस कैम्प में सायना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, साई प्रणीत, चिराग शेट्टी, सत्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी इस शिविर में हिस्सा लेंगे।

शिविर शुरू होने पर राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, "मैं हमारे शीर्ष खिलाड़ियों के कोर्ट पर लंबे ब्रेक के बाद ट्रेनिंग पर वापसी से खुश हूं। हम सुरक्षित वातावरण में ट्रेनिंग करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"

साई ने कहा है कि खिलाड़ियों को पूरी सुरक्षा देने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए अकादमी को रंगों के हिसाब से बांटा गया है जहां सिर्फ खिलाड़ी और प्रशिक्षक ही आ सकेंगे। वहीं सपोर्ट स्टाफ और प्रशासकों के लिए अलग जोन बनाए गए हैं और इन लोगों का खेलने वाले एरिया में जाना निषेध रहेगा।

ट्रेनिंग स्वास्थ मंत्रालय और साई द्वारा तय की गई एसओपी की गाइंडलाइंस को ध्यान में रखकर की जाएगी। साथ ही राज्य सरकार की गाइडलाइंस का भी ध्यान रखा जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement