Shuttler Lakshya Sen jumps, reaches number 32 in BWF ranking-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 8:22 am
Location
Advertisement

शटलर लक्ष्य सेन ने लगाई छलांग, बीडब्ल्यूएफ रैकिंग में 32वें नंबर पर पहुंचे

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 दिसम्बर 2019 5:50 PM (IST)
शटलर लक्ष्य सेन ने लगाई छलांग, बीडब्ल्यूएफ रैकिंग में 32वें नंबर पर पहुंचे
कुआलालम्पुर। इस साल रिकॉर्ड अपना 5वां अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले भारत के उभरते बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन बीडब्ल्यूएफ रैकिंग में 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं। लक्ष्य के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं सायना नेहवाल 1 स्थान फिसलकर 11वें नंबर पर खिसक गई है।

18 साल के युवा खिलाड़ी ने हाल ही में बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज के फाइनल में मलेशिया के लीओंग जुन हाओ को 22-20, 21-18 से हराकर अपना 5वां अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीता था। लक्ष्य पिछले 12 महीनों के दौरान 6 बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें से पिछले 3 महीनों में 5 खिताब जीते हैं। इससे पहले उन्होंने स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स, नीदरलैंडस ओपन, बेल्जियम ओपन का खिताब जीता था।

ताजा रैंकिंग में कोई भी भारतीय टॉप-10 में शामिल नहीं है। बी. सुमित रेड्डी और किदाम्बी श्रीकांत क्रमश: 11वें और 12वें नंबर पर हैं जबकि पारुपल्ली कश्यप 23वें स्थान पर बने हुए हैं। महिला एकल में पीवी सिंधु छठे पायदान पर हैं। वहीं सायना नेहवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 11वें नंबर पर खिसक गई हैं। युगल वर्ग में भी कोई भी भारतीय जोड़ी टॉप-10 में शामिल नहीं है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement