Shooting World Cup: India gets two gold medals in junior events-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 14, 2018 4:52 am
Location
Advertisement

निशानेबाजी विश्व कप : भारत को जूनियर स्पर्धा में दो गोल्ड मेडल मिले

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 सितम्बर 2018 10:28 PM (IST)
निशानेबाजी विश्व कप : भारत को जूनियर स्पर्धा में दो गोल्ड मेडल मिले
चांगवोन। भारत को यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में शुक्रवार को जूनियर स्पर्धाओं में दो स्वर्ण पदक हासिल हुए हैं। किशोर निशानेबाज हृदय हजारिका ने लडक़ों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में सोना जीता, वहीं देश की लड़कियों ने 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा में नए विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके अलावा, एलावेनिल वलारिवान ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया है। इसी स्पर्धा में निशानेबाज श्रेया अग्रवाल को कांस्य पदक मिला है। हजारिका ने ईरान के निशानेबाज आमिर मोहम्मद को शूट-ऑफ में हराकर सोना जीता। दोनों के अंक 250.1 से बराबर थे। ऐसे में हजारिका ने 10.3 का निशाना लगाकर स्वर्ण पदक जीत लिया। ईरानी निशानेबाज मोहम्मद ने 10.2 का निशाना लगाया और इस कारण उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इस स्पर्धा में रूस के ग्रिगोरी शामाकोव को 228.6 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल हुआ। भारत की एलावेनिल, श्रेया और मानिनी कौशिक की टीम ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा में 1880.7 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर नया जूनियर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए सोना जीता। इसी स्पर्धा में चीन की टीम ने 1874.6 अंकों के साथ रजत और दक्षिण कोरिया की टीम ने 1871.9 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। भारत को हालांकि, लडक़ों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा में असफलता हाथ लगी। इस स्पर्धा में हजारिका, दिव्यांश और अर्जुन की टीम पदक जीतने से चूक गई। लडक़ों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन की टीम ने अपने नाम किया। चीन ने नया रिकॉर्ड बनाने के साथ स्वर्ण पदक जीता। चीन की टीम को 1876.2 अंकों के साथ सोना मिला।

इसके अलावास, ईरान ने 1874.3 अंकों के साथ रजत और रूस ने 1873.7 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारत की किशोर निशानेबाज एलावेनिल ने लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया। इसी स्पर्धा में भारत की निशानेबाज श्रेया अग्रवाल को कांस्य पदक मिला।इस स्पर्धा के फाइनल में एलावेनिल को 249.8 अंकों के साथ रजत मिला। श्रेया ने 228.4 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता। चीन की मेंगायो शी ने 250.5 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।इससे पहले, क्वालिफिकेशन में एलावेनिल ने 631.0 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त करते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। श्रेया ने 628.5 अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया था। चीन की मेंगायो को 627.4 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला था।
-आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement