Shikhar Dhawan foundation invites applications to adopt eleven NGOs for next one year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 11:27 am
Location
Advertisement

शिखर धवन फाउंडेशन ने 11 गैर सरकारी संगठनों को अपनाने के लिए आवेदन आमंत्रित किया

khaskhabar.com : बुधवार, 20 जुलाई 2022 3:08 PM (IST)
शिखर धवन फाउंडेशन ने 11 गैर सरकारी संगठनों को अपनाने के लिए आवेदन आमंत्रित किया
नई दिल्ली । भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फाउंडेशन ने अगले एक साल के लिए ग्यारह गैर सरकारी संगठनों को अपनाने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एनजीओ का उद्देश्य जरूरतमंद लोगों की मदद करना और समाज के कल्याण के लिए काम करने वाले संगठनों की सहायता करना है। पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से शिखर धवन फाउंडेशन एक वर्ष के लिए ग्यारह गैर सरकारी संगठनों को शॉर्टलिस्ट और गोद लेगा, जो सामाजिक मुद्दों के स्थायी समाधान बनाने की मांग कर रहे हैं।

धवन का फाउंडेशन इन एनजीओ को ऑन-ग्राउंड काम के लिए एक-एक करके सलाह देगा और उन्हें विभिन्न समस्या-समाधान प्रक्रियाओं के साथ मार्गदर्शन करेगा। इसका उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने, भूख उन्मूलन, रोजगार सृजन, गरीबी उन्मूलन, निरक्षरता और समाज में प्रचलित अन्य मुद्दों को संबोधित करने की दिशा में काम करना है।

धवन ने कहा, "मुझे एक ऐसी पहल शुरू करने में बहुत खुशी हो रही है, जो उन लोगों के लिए योगदान देगी जिन्हें मदद की जरूरत है। यह एक बेहतर और उज्ज्वल भविष्य की दिशा में एक छोटा कदम है। मेरा ये मानना है कि हमें हर जीवित प्राणी के प्रति दयालु होना चाहिए, चाहे वो इंसान हो अथवा जानवर हो।"

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा, हमारी टीम बहुत मेहनती है, मैंने सुनिश्चित किया है कि हमारे पास इसके लिए सबसे अच्छी टीम है। मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं और एक साथ काम करने और निष्पादित करने के लिए तत्पर हूं। सर्वोत्तम तरीके से योजनाएं बनाते हैं।"

क्रिकेट की बात करें तो धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, जिसमें नाबाद 31, नौ और एक रन बनाए। हालांकि, उन्होंने बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दिया, लेकिन अन्य खिलाड़ियों के योगदान से भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज जीत ली।

धवन अगली बार एक्शन में तब दिखाई देंगे, जब वह शुक्रवार से पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement