Shakmir Chess tournament : P Harikrishna plays draw in 7th round match-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:30 pm
Location
Advertisement

शामकिर टूर्नामेंट : हरिकृष्ण ने सातवें राउंड की बाजी खेली ड्रा

khaskhabar.com : रविवार, 30 अप्रैल 2017 12:18 PM (IST)
शामकिर टूर्नामेंट : हरिकृष्ण ने सातवें राउंड की बाजी खेली ड्रा
शामकिर (अजरबैजान)। भारत के ग्रैंडमास्टर पेंताला हरिकृष्ण का शामकिर शतरंज टूर्नामेंट-2017 में सातवें दौर का मैच 20वें विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी राडोसलॉ वोजतास्जेक के खिलाफ ड्रा रहा। दोनों खिलाडिय़ों के बीच यह मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक चला। इस मैच में आखिरी की 56 चालें दोनों के लिए महत्वपूर्ण रही और इसी कारण यह ड्रा हुआ।

इससे पहले, गुरुवार को विश्व के 14वीं वरीयता प्राप्त भारतीय शतरंज खिलाड़ी हरिकृष्ण का इंग्लैंड के ग्रैंडमास्टर मिशेल एडम्स के खिलाफ भी खेला गया मैच ड्रा रहा। एक बयान में हैदराबाद के निवासी हरिकृष्ण ने कहा, एडम्स ने इस मैच में अपने खेल के तरीकों को कई बार दोहराया, जो चौथे दौर के मैच में क्रैमनिक ने किया था और इसी के कारण बाद में इस मुकाबले में कई बदलाव आए।

मैंने काफी अच्छे से खेला और इसी कारण यह मैच ड्रा हुआ। इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए मैचों में से पांच के ड्रा और दो में हार का सामना करने पर हरिकृष्ण 10वें स्थान पर हैं। उनके पास अभी ढाई अंक हैं। हरिकृष्ण इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौैती पेश करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं और उनका अगले दौर का मुकाबला बुल्गारिया के वेसेलिन तोपालोव से होगा, जो वर्तमान में इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर हैं।

(IANS)

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement