Sehwag launches experiential learning website, app for cricket-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 9:34 pm
Location
Advertisement

सहवाग ने क्रिकेट के बारे में सीखने के लिए वेबसाइट, ऐप लॉन्च की

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 जून 2021 08:47 AM (IST)
सहवाग ने क्रिकेट के बारे में सीखने के लिए वेबसाइट, ऐप लॉन्च की
नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को अनुभवात्मक शिक्षण वेबसाइट और क्रिकेट कोचिंग ऐप क्रिकुरू लांच की, जिसका लक्ष्य उदीयमान क्रिकेटरों के सीखने के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करना है।

क्रिकुरू देश में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-आधारित क्रिकेट कोचिंग में अग्रणी है, जिसका उद्देश्य अपने यूजर्स के लिए व्यक्तिगत सीखने का अनुभव प्रदान करना है।

क्रिकुरू के संस्थापक सहवाग ने एक बयान में कहा, क्रिकुरू में हमारा लक्ष्य भारत में क्रिकेट सीखने को लोकतांत्रिक बनाने और मौजूदा अंतराल को पाटने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना है।

उन्होंने कहा, हमारे पाठ्यक्रम को दुनिया भर के कोचिंग विशेषज्ञों तक पहुंच प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है, ताकि क्रिकेट के अंतराष्र्ट्ीय मानकों के अनुरूप इच्छुक क्रिकेटरों के लिए एक निर्बाध कोचिंग अनुभव प्रदान किया जा सके।

सहवाग ने भारत के पूर्व बल्लेबाज और 2015-19 के दौरान राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगड़ के साथ मिलकर पाठ्यक्रम तैयार किया है ।

सहवाग के अनुसार, क्रिकुरू माता-पिता को अपने बच्चों के साथ भागीदार बनने की भी अनुमति देता है, क्योंकि वे एक पेशेवर क्रिकेट करियर के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने की दिशा में काम करते हैं।

ऐप आईओएस और एंड्रॉएड डिवाइस दोनों पर उपलब्ध है और यूजर एक साल की सदस्यता लेने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट क्रिकुरू डॉट कॉम पर लॉग इन कर सकते हैं, जिसका पैक 299 रुपये से शुरू होता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement