Second T20 Match : South Africa beat Pakistan by 7 runs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:57 pm
Location
Advertisement

T20 मैच : पाकिस्तान फिर हारा, द. अफ्रीका को 2-0 की अजेय बढ़त

khaskhabar.com : सोमवार, 04 फ़रवरी 2019 11:19 AM (IST)
T20 मैच : पाकिस्तान फिर हारा, द. अफ्रीका को 2-0 की अजेय बढ़त
जोहानसबर्ग। बाबर आजम (90) की बेहतरीन पारी के बावजूद पाकिस्तान को यहां रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों सात रन से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच छह रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को खेला जाएगा।

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 188 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद सात विकेट पर 181 रन ही बना सकी। पाकिस्तान ने आखिरी 24 गेंदों पर मात्र 34 रन बनाए और छह विकेट गंवाए जो उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा।

मेहमान टीम एक समय दो विकेट पर 147 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन फिर इसके बाद बढ़ते रन रेट के चलते उसके बल्लेबाज दबाव में आ गए और अपने विकेट गंवाते चले गए। मेहमान टीम के लिए आजम ने सर्वाधिक 90 रन बनाए।

लेकिन उनकी यह पारी टीम को सीरीज गंवाने से नहीं बचा सकी। आजम ने 58 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा हुसैन तलत ने 41 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन का योगदान दिया। फखर जमां ने 14, आसिफ अली ने 2, इमाद वसीम ने 6, कप्तान शोएब मलिक ने 6 और हसन अली ने 1 रन बनाया।

शादाब खान 0 और मोहम्मद रिजवान 1 रन बनाकर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंडिले फेहलुकवायों ने अंतिम ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा ब्यूरेन हेंड्रीक्स और क्रिस मोरिस को दो-दो विकेट मिले।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement