Sania Mirza becomes 1st Indian to win Fed Cup Heart Award-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:34 pm
Location
Advertisement

फेड कप हर्ट अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं सानिया

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 मई 2020 10:06 AM (IST)
फेड कप हर्ट अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं सानिया
नई दिल्ली । महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा सोमवार को फेड कप हर्ट अवार्ड जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। सानिया को इंडोनेशिया की प्रिस्का मेडेलिन नयुग्रोहो के साथ एशिया/ओसनिया जोन से नामांकित किया गया था।

सानिया ने एक बयान में कहा, "फेड कप हर्ट अवार्ड जीतना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं यह अवार्ड अपने देश, अपने प्रशंसकों को समर्पित करती हूं। साथ ही जिन लोगों ने मुझे वोट दिया, उनका शुक्रिया। उम्मीद है कि मैं अपने देश को भविष्य में भी गौरवान्वित करती रहूंगी।"

अवार्ड के साथ सानिया को 2,000 डॉलर भी इनाम के तौर पर मिले हैं, जो चैरिटी में जाएंगे। उन्होंने इस रकम को कोरोनावायरस के लिए बनाए गए फंड में देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "कोरोनावायरस के इस मुश्किल समय में, मुझे जो इनामी राशि मिली है मैं उसे तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में देना चाहती हूं।"

बेटे के जन्म के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करते हुए सानिया ने इस साल की शुरुआत में होबार्ट इंटरेशनल टूर्नामेंट में महिला युगल का खिताब अपने नाम किया था। साथ ही उन्होंने भारत को फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement