Sakshi, Vinesh won gold in senior national wrestling-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:10 am
Location
Advertisement

सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती : साक्षी, विनेश ने जीते स्वर्ण

khaskhabar.com : शनिवार, 30 नवम्बर 2019 10:12 PM (IST)
सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती : साक्षी, विनेश ने जीते स्वर्ण
जलंधर । टाटा मोटर्स सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब एक बच्चे की मां अनिता श्योराण ने 68 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता रेलवे की दिव्या काकरान को हरा दिया। हरियाणा की 35 वर्षीय अनिता ने पिछले साल भी स्वर्ण पदक जीता था और इस बार भी उन्होंने सबको चौंकाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। पंजाब की गुरशरण कौर ने 6 साल बाद वापसी करते हुए 76 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में पूजा को 4-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

रेलवे का प्रतिनिधित्व कर रही विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने भी अपने-अपने भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। 20 वर्षीय विनेश ने 55 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में अंजू को 7-3 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी ने राधिका को 4-2 से मात देकर 62 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया।

महाराष्ट्र की रेशमा माने ने उत्तर प्रदेश की फ्रीडम यादव को हराकर कांस्य पदक हासिल किया। चंडीगढ़ की नीतू को 57 किलोग्राम भारवर्ग में सरिता मोर के हाथों हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। हरियाणा की महिला पहलवानों का पदक तालिका में दबदबा रहा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement