saina, sindhu, praneet,srikant enter quarter finals of australia open badminton-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:51 pm
Location
Advertisement

सायना, सिंधु,श्रीकांत,प्रणीत आस्ट्रेलिया ओपन क्वार्टर फाइनल में

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 जून 2017 8:49 PM (IST)
सायना, सिंधु,श्रीकांत,प्रणीत आस्ट्रेलिया ओपन क्वार्टर फाइनल में
सिडनी। भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाडी सायना नेहवाल, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत ने गुरूवार अपना विजय रथ आगे बढाते हुए आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इन चारों ने अपने-अपने वर्ग के दूसरे दौर के मैच जीते। हाल ही में इंडोनेशिया ओपन किदांबी श्रीकांत ने उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

22वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पुरूष एकल वर्ग के दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त सोन वान हो को 15-21, 21-13, 21-13 से मात दी। इससे पहले श्रीकांत ने दक्षिण कोरिया के खिल़ाडी वान को इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में मात दी थी। पांच दिनों के भीतर श्रीकांत की वान पर यह दूसरी जीत है। प्रणीत ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले प्रणीत ने चीन के हुआंग युशियांग को 21-15, 18-21, 21-13 से मात दी।

श्रीकांत और प्रणीत आमने-सामने होंगे...

रोमांचक बात है कि क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत और प्रणीत आमने-सामने होंगे। इससे पहले, दोनों का सामना सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में हुआ था जहां प्रणीत ने खिताबी जीत हासिल की थी।

मौजूदा विजेता सायना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में मलेशिया की सोनिया चेह को मात दी। उन्होंने 2014 में भी इस सुपरसीरीज को जीता था। सायना ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में एक घंटे दो मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में सोनिया को 21-15, 20-22, 21-14 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना का सामना छठी विश्व वरीयता प्राप्त चीन की सुन यु से होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement