Saina, Sindhu lose in Indonesia Open, HS Prannoy Kidambi Srikanth in quarter finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:30 pm
Location
Advertisement

इंडोनेशियन ओपन: सिंधु-सायना हारीं, क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय-श्रीकांत

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 जून 2017 9:30 PM (IST)
इंडोनेशियन ओपन: सिंधु-सायना हारीं, क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय-श्रीकांत
जकार्ता। इंडोनेशियन ओपन में भारत के लिए गुरुवार का दिन मिलाजुला रहा। महिला वर्ग में भारत की दो शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु और सायना नेहवाल को हार मिली। वहीं, पुरुष एकल वर्ग में एच.एस प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 15वीं विश्व वरीयता प्राप्ता सायना को थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल ने मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। विश्व की 14वीं वरीयता प्राप्त जिंदापोल ने सायना को एक घंटे तीन मिनट तक चले मैच में 21-15, 6-21, 21-16 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

सायना के हारने के बाद महिला वर्ग में भारत की उम्मीदें सिंधु से थीं। लेकिन, सिंधु भी इस टूर्नामेंट से हार कर बाहर हो गईं। रियो ओलम्पिक-2016 में भारत को रजत पदक दिलाने वाली चौथी वरीय सिंधु को अमेरिका की खिलाड़ी वेईवेन झांग ने दूसरे दौर के मुकाबले में मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। झांग ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु को 15-21, 21-12, 21-18 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में झांग, चीन की छठी वरीय सुन यू से भिड़ेंगी।

पहला गेम जीतने के बाद लग रहा था कि सिंधु मैच को दूसरे गेम में ही खत्म कर देंगी, लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं। तीसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी स्पर्धा देखी गई जहां झांग ने बाजी मारते हुए भारतीय खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती बरकरार है। प्रणॉय और श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीत क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement