Saina Nehwal wins indonesia masters title after Carolina Marin pulls out with injury-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 1:46 pm
Location
Advertisement

सायना ने 2 साल बाद जीता BWF खिताब, चोटिल मारिन मुकाबले से हटीं

khaskhabar.com : रविवार, 27 जनवरी 2019 6:29 PM (IST)
सायना ने 2 साल बाद जीता BWF खिताब, चोटिल मारिन मुकाबले से हटीं
जकार्ता। वल्र्ड नंबर-9 भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने रविवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया। पिछले दो वर्षों में सायना का यह पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब है। सायना ने इससे पहले 2016 में बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सायना की प्रतिद्वंद्वी स्पेन की कैरोलिना मारिन चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गई और भारतीय खिलाड़ी को विजेता घोषित किया गया।

मैच केवल सात मिनट तक चल पाया था कि अपना पहला स्मैश लगाने के बाद तीन बार की वल्र्ड चैम्यिपन मारिन के दाएं घुटने में चोट लगी। उन्होंने चोट के बावजूद कोर्ट पर वापसी करने की कोशिश की और भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ पहले गेम में 10-4 की बढ़त भी बना ली लेकिन वह आगे नहीं खेल पाई। सायना इस खिताब को जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण साल है।

यह हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। वह एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है, उन्होंने अच्छी शुरुआत की और आज जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। सायना को भी पिछले साल पैर में चोट भी लगी थी। उन्होंने कहा कि मैं अभी चोट से उबरी हूं। मैंने ये टूर्नामेंट यह देखने के लिए खेल कि मैं कितनी अच्छी हूं और मुझे खुशी है कि मैं मलेशिया में सेमीफाइनल और यहां फाइनल खेलने में कामयाब रही। मैं अगले टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्साहित हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement