Saina dropped a place in the ranking of world badminton federation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 18, 2018 10:53 pm
Location
Advertisement

सायना विश्व बैडमिंटन महासंघ की रैंकिंग में एक स्थान नीचे आई

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 अगस्त 2018 7:36 PM (IST)
सायना विश्व बैडमिंटन महासंघ की रैंकिंग में एक स्थान नीचे आई
नई दिल्ली। लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता और भारत की अग्रणी महिला बैडङ्क्षमटन खिलाड़ी सायना नेहवाल विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) रैंकिंग में एक स्थान से फिसलकर 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं। सायना शीर्ष-10 में 10वें स्थान पर शामिल थीं, लेकिन विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में उन्हें स्पेन की कैरोलीना मारिन से हार का सामना करना पड़ा।

सायना की हमवतन और रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु को भी फाइनल में दिग्गज स्पेनिश खिलाड़ी मारिन ने मात दी। हालांकि, वह तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं। ताइवान की खिलाड़ी ताई जु यिंग इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं। दूसरे स्थान पर जापान की अकाने यामागुची हैं।

पुरुष रैंकिंग में भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत दो स्थान नीचे फिसलते हुए आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं एच.एस. प्रणॉय 11वें स्थान पर बने हुए हैं। पुरुष युगल रैंकिंग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी दो स्थान ऊपर उठते हुए 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं महिला युगल रैंकिंग में शीर्ष-20 में कोई भी भारतीय जोड़ी शामिल नहीं है। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी नुकसान हुआ है और अब वह 24वें स्थान पर है।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement