Sai approval for Meerabai Chanu training program in America-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:06 pm
Location
Advertisement

मीराबाई चानू के अमेरिका में ट्रेनिंग कार्यक्रम को साई से मिली मंजूरी

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 सितम्बर 2020 3:34 PM (IST)
मीराबाई चानू के अमेरिका में ट्रेनिंग कार्यक्रम को साई से मिली मंजूरी
नई दिल्ली| भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मिशन ओलम्पिक सेल (एमओसी) ने महिला भारत्तोलक मीराबाई चानू को अमेरिका के कनसास में ट्रेनिंग करने की मंजूरी देते हुए 40 लाख रुपये का प्रस्ताव पास कर दिया है। उनके साथ उनके कोच और फिजियोथेरेपिस्ट भी जाएंगे। मीराबाई वहां अपना रीहैब भी करेंगी। साई द्वारा जारी बयान के मुताबिक यह फैसला सोमवार को हुई वर्चुअल बैठक में लिया गया जिसमें छह खेलों - निशानेबाजी, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, पैरा स्पोर्टस, भारत्तोलक और हॉकी के खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देने के लिए 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

समिति ने महिला निशानेबाज अंजुम मोदगिल और पुरुष निशानेबाज माइराज अहमद खान को उनके इक्वीपमेंट और ट्रेनिंग संबंधी जरूरत पूरा करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

साथ ही इस समिति ने डेनिश ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारत के तीन बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत, सायना नेहवाल और लक्ष्य सेन को भी मंजूरी दे दी। इसके अलावा सेन के डेनमार्क में ट्रेनिंग और सारलोरल्कस ओपन में खेलने को भी हामी भर दी।

समिति ने पुरुष हॉकी टीम के लिए फिजियोथैरेपिस्ट आर.बी. कन्नन की नियुक्ति की भी हां कह दी है। वह शुरुआत में तीन महीनों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। समिति ने टोक्यो ओलम्पिक तक शरद कुमार के कोच येवहेन निकितिन की फीस को भी मंजूरी दे दी।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, "हम अपने ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं देना चाहते हैं। समिति द्वारा यह महसूस किया गया कि मीरा बाई को अमेरिका में अच्छा रीहैब मिलेगा और वह वहां ट्रेनिंग भी अच्छे से कर पाएंगी। इसलिए उनके कोच और फिजियो को भी वहां भेजा जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह उनको ओलम्पिक की तैयारी के लिए मदद करेगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement