Sachin, Virat, Sourav Ganguly urges people to stay indoors-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 12:33 pm
Location
Advertisement

साचिन, गांगुली, कोहली ने लोगों से घरों में रहने की अपील की

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 मार्च 2020 05:57 AM (IST)
साचिन, गांगुली, कोहली ने लोगों से घरों में रहने की अपील की
नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीासीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली तथा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, जोकि मंगलवार आधी रात से ही लागू है। पीएम मोदी को लॉकडाउन इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि देश में कोरोना के अब तक 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

सचिन ने ट्वीट किया, "सरल चीजें अक्सर कठिन होती हैं, क्योंकि उन्हें लगातार अनुशासन और ²ढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हमें 21 दिनों के लिए घर में रहने के लिए कहा है। यह सरल कार्य लाखों लोगों की जान बचा सकता है। आइए कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध में सभी एकजुट हों।"

गांगुली ने भी सभी से घर में रहने का आग्रह किया है। उन्होंने टिवटर पर 45 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, "मेरे देशवासियों और दुनिया के नागरिकों, हमारी जिंदगी में यह काफी चुनौतिपूर्ण समय है लेकिन हम इससे लड़ेंगे। सरकार क्या कहती है उसकी सुनो, स्वास्थ्य विभाग की सुनो, केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करो और घर पर ही सुरक्षित रहो। समझदार बनो और चीजों की कोशिश मत करो।"

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा, "जैसे कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी ने अभी घोषणा की, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आज मध्यरात्रि से पूरे लॉकडाऊन में जा रहा है। मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर रहें। सामाजिक दूरी ही कोविड-19 का एकमात्र इलाज है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement