Rohit Sharma, Rahul Dravid have a big responsibility for the ICC Men,s T20 World Cup: Parthiv Patel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:31 am
Location
Advertisement

रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ पर आईसीसी टी20 वल्र्ड कप की बड़ी जिम्मेदारी : पार्थिव पटेल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 अगस्त 2022 4:38 PM (IST)
रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ पर आईसीसी टी20 वल्र्ड कप की बड़ी जिम्मेदारी : पार्थिव पटेल
नई दिल्ली । भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल को लगता है कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले बेस्ट टीम बनाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर बड़ी जिम्मेदारी है। 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन खिताब जीतने के बाद से भारत को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक और खिताब जीतना बाकी है। यूएई में 2021 में मेगा इवेंट के आखिरी सीजन में भारत सुपर 10 चरण से जल्दी बाहर हो गया था।

एक नए कप्तान और कोच के तहत आगामी टूर्नामेंट में भारत से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीदें अधिक हैं, जहां उन्होंने बल्ले से आक्रामक रुख अपनाया है।

क्रिकचैट के एक ऑडियो चैटरूम सत्र में पटेल ने कहा, "सही टीम का चयन भारत के लिए परिणाम निर्धारित करेगा। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ आने की बड़ी जिम्मेदारी है।"

भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पटेल ने टिप्पणी की कि मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भारत को कुछ मजबूत प्रतिस्पर्धा दे सकता है। कंगारू घरेलू धरती पर खिताब की रक्षा करेगा।

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया भारत को कड़ी टक्कर दे सकता है क्योंकि टीम मजबूत दिखती है। यहां तक कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने भी पिछले विश्व कप की तुलना में अपने खेल में सुधार किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया अधिक मजबूत दावेदार की तरह दिख रहा है।"

पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम के लिए सलामी जोड़ी में लगातार बदलाव के बारे में पूछे जाने पर, जहां सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को भी आजमाया गया है, पटेल ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि टीम फिटनेस के मुद्दों के कारण प्रयोगात्मक चरण में है। जिसका खिलाड़ी सामना कर रहे हैं।"

पटेल ने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2015 और 2017 जीता था और खेल के सभी रूपों से संन्यास लेने के एक दिन बाद उनकी प्रतिभा स्काउट के रूप में नामित किया गया था। उन्होंने युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भारतीय क्रिकेट में अपनी पसंदीदा खिलाड़ी के रूप में नामित किया।

उन्होंने आगे कहा, "एक अनकैप्ड खिलाड़ी जिसने मुझे उत्साहित किया है, वह है तिलक वर्मा। उन्होंने टाटा आईपीएल 2022 में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, तब भी जब उनकी टीम सबसे अच्छी स्थिति में नहीं थी।"

17 साल की उम्र में शुरू हुई भारतीय टीम में अपने करियर के बारे में बात करते हुए, पार्थिव ने याद किया कि कैसे भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के पास सबसे अच्छा प्रबंधन कौशल था और वह सभी को शांत करने में अच्छे थे।

उन्होंने कहा, "अगर हमारे दिन बहुत अच्छे नहीं चल रहे होते या खेल अच्छा हो रहा होता, तो गांगुली सभी को अच्छा महसूस करात थे। वह हमेशा अपने साथ मैरीगोल्ड बिस्कुट ले जाते थे और सभी को देते थे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement