Rohit is not out of Edgbaston Test yet, medical team is monitoring: Coach Dravid-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 10:21 am
Location
Advertisement

अभी एजबेस्टन टेस्ट से बाहर नहीं हुए रोहित, मेडिकल टीम कर रही निगरानी : कोच द्रविड़

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 जून 2022 3:00 PM (IST)
अभी एजबेस्टन टेस्ट से बाहर नहीं हुए रोहित, मेडिकल टीम कर रही निगरानी : कोच द्रविड़
बर्मिघम| भारत के कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जा रही है और इसलिए उनको इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले एजबेस्टन टेस्ट के लिए बाहर नहीं किया गया है। इसको लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को पुष्टि की। द्रविड़ के मुताबिक, भारतीय टीम प्रबंधन रोहित की दो और टेस्ट रिपोर्ट की जांच के बाद अंतिम फैसला लेगा।

द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमारी मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। उन्हें अभी तक बाहर नहीं किया गया है। जाहिर तौर पर उन्हें बेहतर होने की जरूरत है। आज रात और कल सुबह उनकी जांच की जाएगी। हमारे पास मैच से पहले 36 घंटे हैं।"

कोच ने आगे कहा कि रोहित के स्वास्थ्य पर अंतिम फैसला मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से आएगा और वे पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा करेंगे।

स्टार ओपनर ने पिछले हफ्ते लीसेस्टर में अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना का सकारात्मक परीक्षण किया और वर्तमान में यूके सरकार द्वारा अनुशंसित पांच दिनों के क्वोरंटीन का पालन कर रहे हैं। अगर रोहित समय पर ठीक नहीं हुए तो एजबेस्टन टेस्ट में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं।

विशेष रूप से, भारत ने केएल राहुल के बाद उपकप्तान को नामित नहीं किया, जिन्हें मई में टीम चुने जाने पर रोहित का उपकप्तान बनाया गया था, इस महीने की शुरुआत में चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हैं।

बुमराह घर में श्रीलंका के खिलाफ भारत की पिछली टेस्ट श्रृंखला के दौरान उपकप्तान थे। संयोग से इस तेज गेंदबाज ने कभी किसी क्रिकेट में नेतृत्व नहीं किया। अगर रोहित नहीं खेलते हैं, तो यह उनकी पहली कप्तानी होगी। वह कपिल देव के बाद भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज भी बन जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement