Roger Federer beat Matthew Ebden to enter in semifinal of halle open tennis tournament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:46 am
Location
Advertisement

मैथ्यू एब्डेन को हरा रोजर फेडरर हाले ओपन के सेमीफाइनल में

khaskhabar.com : शनिवार, 23 जून 2018 6:42 PM (IST)
मैथ्यू एब्डेन को हरा रोजर फेडरर हाले ओपन के सेमीफाइनल में
हाले (जर्मनी)। दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन को हराकर हाले ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। फेडरर ने एब्डेन को 7-6, 7-5 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, फेडरर का यह मैच गुरूवार को फ्रांस के बेनोइट पेरे के खिलाफ खेले गए मैच के मुकाबले काफी आसान रहा। फेडरर ने गुरुवार को दो मैच प्वाइंट बचाते हुए जीत हासिल की थी।

स्विस खिलाड़ी अब अपने 10वें हाले खिताब से दो जीत दूर हैं। दोनों खिलाडिय़ों ने पहले सेट में शानदार सर्विस जमाई। एब्डेन ने एक ब्रेक प्वाइंट बचाया जबकि केवल चार अंक गंवाए। 36 साल के फेडरर ने छह ऐस लगाई जबकि उनके विपक्षी खिलाड़ी ने आठ ऐस लगाई। सेमीफाइनल में फेडरर का सामना वल्र्ड-नंबर 109 अमेरिका के डेनिस कुडला से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में जापान के युइचि सुगिता को 6-2, 7-5 से हराया।

फेडरर 2016 के विंबलडन में कनाडा के मिलोस राओनिक से हारने के बाद ग्रास कोर्ट पर पराजित नहीं हुए हैं और इस दौरान उनका ग्रास कोर्ट पर अजेय अभियान 19 मैच पहुंच चुका है जो उनके करियर में ग्रास कोर्ट पर दूसरा सबसे लंबा विजय अभियान है। फेडरर ने 2003 से 2008 तक ग्रास कोर्ट पर लगातार 65 मैच जीते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement