Read full interview of indian leg spinner Yuzvendra Chahal -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 24, 2019 8:32 am
Location
Advertisement

चहल ने कहा, मेरे और कुलदीप के लिए यह एक बड़ा प्लस प्वांइट है

khaskhabar.com : शनिवार, 18 मई 2019 11:18 AM (IST)
चहल ने कहा, मेरे और कुलदीप के लिए यह एक बड़ा प्लस प्वांइट है
नई दिल्ली। भारत की हालिया सफलता की मुख्य वजह रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि वे समय के साथ और ज्यादा से ज्यादा मैच खेल एक चतुर गेंदबाज बन गए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में पदार्पण करने वाले चहल ने साथ ही कहा कि उनकी और चाइनमैन कुलदीप यादव की जोड़ी इसलिए सफल है क्योंकि दोनों के बीच तालमेल अच्छा है।

चहल भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा हैं और 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ में भारत की सफलता कई हद तक स्पिन पर निर्भर करेगी क्योंकि टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में गर्मी के कारण विकेट सूखे मिलेंगे और स्पिनरों के मददगार होंगे। चहल ने हालिया दौर में अच्छी सफलता हासिल की है लेकिन वे इसका श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को देना नहीं भूलते। चहल ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि माही भाई (धोनी) ने हमारी काफी मदद की है।

वे हमें बताते हैं कि विकेट किस तरह से खेलेगी। इससे हमें पता चल जाता है कि क्या करना है, हमारा समय इस बात को पता करने में नहीं जाता। मेरे और कुलदीप के लिए यह एक बड़ा प्लस प्वांइट है। धोनी कई बार स्टंप माइक में यह बताते हुए कैद हुए हैं कि चहल और कुलदीप को कहां गेंद फेंकनी चाहिए। धोनी के अलावा चहल टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी सफलता की वजह बताते हैं।

उन्होंने कहा, धोनी के अलावा, विराट और रोहित भी हमारी मदद करते हैं। मेरे हिसाब से हमारी टीम में हर कोई अपना कप्तान है और एक दूसरे की मदद करता है। इसलिए मेरे और कुलदीप के लिए यह अच्छा है कि हम इस तरह के ड्रेसिंग रूम में आए जहां इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement