Ravi Shastri reaction about Virat Kohli aggression and winning possibility in australia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:09 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरा : शास्त्री ने कोहली की आक्रामकता, जीत की संभावना पर कहा...

khaskhabar.com : रविवार, 18 नवम्बर 2018 3:33 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया दौरा : शास्त्री ने कोहली की आक्रामकता, जीत की संभावना पर कहा...
ब्रिसबेन। भारतीय क्रिकेट टीम 3 टी20, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाली टीम इंडिया से फैंस को काफी उम्मीदें हैं। भारत भले ही इस साल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में बाजी मार नहीं पाया, लेकिन उसने मेजबानों को तगड़ी टक्कर दी थी।

इस बीच भारतीय टीम के कोच पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री का मानना है कि पूर्व में भले ही मैदान पर ऑस्ट्रेलिया अपने आक्रामक अंदाज से बाजी मार लेता था, लेकिन अब क्रिकेट की गुणवत्ता ही सीरीज का भाग्य तय करेगी। उल्लेखनीय है कि हर हाल में मैच जीतने की चाहत के चलते इसी साल गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए गए स्टीवन स्मिथ व डेविड वार्नर पर 1-1 साल और कैमरून बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा हुआ है।

शास्त्री ने रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान इस बारे में कहा कि कुछ भी हो मैदान पर खेल ही मायने रखता है। मेरा मानना है कि ग्लेन मैक्ग्रा या शेन वार्न मैच के दौरान कुछ कहते या नहीं कहते वे फिर भी विकेट लेते। कहने का मतलब है कि आप जिस चीज में अच्छे हैं उसे लगातार बढिय़ा करना चाहिए। यह मायने नहीं रखता है कि आप किस टीम के लिए खेल रहे हैं। आपके प्रदर्शन से टीम भी प्रेरित होती है।

शास्त्री से जब कोहली की आक्रामकता के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे अब काफी परिपक्व हो चुके हैं। कोहली यहां करीब चार साल पहले आए थे और इसके बाद वे पूरी दुनिया में खेल चुके हैं। वे अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कोहली ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट शतक ठोक चुके हैं। शास्त्री ने कहा कि कोहली को यहां की परिस्थितियां एक बार फिर रास आएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement