Ranji Trophy : Saurashtra captain Jaydev Unadkat made record, see top-5 bowlers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 28, 2020 3:22 am
Location
Advertisement

Ranji Trophy : चैंपियन सौराष्ट्र के कप्तान उनादकत ने लिखी नई इबारत, ये हैं टॉप-5

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 मार्च 2020 1:37 PM (IST)
Ranji Trophy : चैंपियन सौराष्ट्र के कप्तान उनादकत ने लिखी नई इबारत, ये हैं टॉप-5
नई दिल्ली। आमतौर पर देखा जाता है कि टीम की जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया जाता है लेकिन इस रणजी ट्रॉफी सीजन की बात की जाए तो गेंदबाजों ने सौराष्ट्र को पहली बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। कप्तान जयदेव उनादकत इसकी बानगी हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उनादकत ने न सिर्फ सीजन में सबसे ज्यादा 67 विकेट चटकाए बल्कि सही समय पर अपनी गेंदों की उपयोगिता साबित कर टीम की खिताबी जीत की इबारत लिखी।

उनादकत के बाद दूसरे नंबर पर मेघालय के लेफ्ट आर्म स्पिनर संजय यादव रहे। हरियाणा की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज हार्विक पटेल तीसरे नंबर पर रहे। हालांकि जो काम उनादकत अपनी टीम के लिए करने में सफल रहे वो संजय और हार्विक नहीं कर पाए। दोनों की टीमों-मेघालय और हरियाणा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

बावजूद इसके यह दोनों सीजन में अपनी छाप छोडऩे में सफल रहे। 28 वर्षीय उनादकत ने इस सीजन में कुल 10 मैच खेले। इनमें उन्होंने 13.23 की औसत से सर्वाधिक 67 विकेट चटकाए। भारतीय टीम के लिए एकमात्र टेस्ट मैच खेलने वाले उनादकत ने इस दौरान सात बार पांच या उससे ज्यादा और तीन बार 10 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए।

नॉकआउट मुकाबलों में भी उनादकत का अहम योगदान रहा। उन्होंने आंध्रप्रदेश के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल में पहली पारी में चार विकेट लिए। यह मैच ड्रॉ रहा था और सौराष्ट्र सेमीफाइनल में पहुंच गई थी, जहां उसका सामना गुजरात से हुआ और उनादकत ने यहां भी कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

कप्तान उनादकत ने सेमीफाइनल में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए तथा कुल 10 विकेट लेकर सौराष्ट्र को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया। फाइनल में उन्होंने पहली पारी में दो विकेट अपने नाम किए। उनादकत का फाइनल से ज्यादा बढिय़ा प्रदर्शन सेमीफाइनल में रहा, जहां उन्होंने एक के बाद एक लगातार दो रिकॉर्ड तोड़े।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement