Rajasthan Royals captain Sanju Samson fined Rs 12 lakh for slow over rate-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 3:58 pm
Location
Advertisement

IPL 2022 : हम अपनी जड़ों को और मजबूत करना चाहते हैं : संजू सैमसन

khaskhabar.com : बुधवार, 01 दिसम्बर 2021 1:36 PM (IST)
IPL 2022 : हम अपनी जड़ों को और मजबूत करना चाहते हैं : संजू सैमसन
जयपुर। रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी से पहले बरकरार रखे गए खिलाड़ियों की सूची का खुलासा किया। फ्रेंचाइजी ने अपने प्रभावशाली कप्तान संजू सैमसन, अनकैप्ड निडर युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ-साथ इंग्लैंड के तावीज स्टार जोस बटलर के रूप में दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को बरकरार रखा है। 2021 सीजन से पहले संजू सैमसन को अपना लीडर नियुक्त करने के बाद रॉयल्स ने पहले बरकरार रखे गए खिलाड़ी के रूप में शानदार बल्लेबाज को चुना है, उनके पर्स से 14 करोड़ रुपये निकल गए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 121 आईपीएल मैचों में 134.20 की स्ट्राइक रेट के साथ 3068 रन बनाए हैं, 2013 में रॉयल्स के साथ पदार्पण करने के बाद से उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ सात सीजन बिताए।

संजू सैमसन ने कहा, "रॉयल के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू करना और अब इस फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है, क्योंकि हम आईपीएल ट्रॉफी पर एक बार फिर से परिचित और नए चेहरों के साथ अपनी जड़ों को और मजबूत करना चाहते हैं, लेकिन मजबूत दिल से।"

इस बीच, 10 करोड़ की लागत से रॉयल्स के दूसरे रिटेंड खिलाड़ी 50 ओवर के विश्व कप विजेता अंग्रेज, जोस बटलर हैं, जिन्हें कई लोग इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टी20आई बल्लेबाज मानते हैं। रॉयल्स और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम दोनों के लिए उनका शानदार प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षो में शानदार रहा है, और 65 आईपीएल मैचों में 150 के स्ट्राइक रेट से 1968 रनों के साथ 31 वर्षीय महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में काम करेंगे।

जोस बटलर ने कहा, "मैं राजस्थान रॉयल्स के साथ रहने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। पिछले चार सत्रों में, मुझे फ्रेंचाइजी और उसके समर्थकों से जबरदस्त प्यार और समर्थन मिला है और मैं रॉयल्स को अपना दूसरा घर मानता हूं। मुझे खुशी है कि रॉयल्स में अपने प्रवास को अंतिम रूप देने पर टीम के साथ बने रहना और एक चैंपियन पक्ष बनाने में योगदान देने की उम्मीद करना।"

अनकैप्ड 19 वर्षीय यशस्वी जायसवाल मेगा नीलामी से पहले सभी आईपीएल टीमों में बनाए रखे जाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। रॉयल्स में सबसे कम उम्र के जायसवाल हैं। मौजूदा कप्तान संजू सैमसन हैं, जिन्हें 2014 में फ्रेंचाइजी द्वारा 19 साल की उम्र में बरकरार रखा गया था।

जायसवाल को 2020 की नीलामी में रॉयल्स द्वारा 2.4 करोड़ की राशि में खरीदा गया था और तब से उन्होंने कुल 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 10 मैचों में 249 रनों की साझेदारी की। आईपीएल 2021 में उनका स्ट्राइक रेट 148.21 रहा।

आत्मविश्वास से भरे बाएं हाथ के बल्लेबाज को रॉयल्स द्वारा 4 करोड़ में तीसरे खिलाड़ी के रूप में बनाए रखा गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement