Rafael Nadal will take on Dominic Thiem in french open final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:56 am
Location
Advertisement

नडाल की नजर 11वें फ्रेंच ओपन खिताब पर, मिलेगी थीम से चुनौती

khaskhabar.com : रविवार, 10 जून 2018 11:32 AM (IST)
नडाल की नजर 11वें फ्रेंच ओपन खिताब पर, मिलेगी थीम से चुनौती
पेरिस। क्ले कोर्ट के बादशाह और वल्र्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल आज रविवार को 11वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम करने के इरादे से उतरेंगे। मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे शुरू होगा। फाइनल मुकाबले में नडाल आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से भिड़ेंगे। थीम पहली बार किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। वे 1995 के बाद से किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहुंचने वाले पहले आस्ट्रियाई खिलाड़ी हैं।

थीम के लिए यह खिताबी मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि सामना उस खिलाड़ी से है जो लाल बजरी पर अपनी बादशाहत का लोहा सालों से मनवाता आ रहा है। मौजूदा विजेता नडाल 10 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके हैं। यह उनका 11वां फाइनल है, इससे पहले उन्होंने जब भी फ्रेंच ओपन में कदम रखा है, जीत ही हासिल की है। वे किसी भी एक ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने के मामले में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बराबर पहुंच गए हैं।

दोनों खिलाडिय़ों ने सबसे ज्यादा 11-11 बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई है। फेडरर ने 11 बार विबंलडन के फाइनल में प्रवेश किया है। थीम हालांकि इस मैच में आत्मविश्वास और मानसिक बढ़त के साथ उतरेंगे। उन्होंने हाल ही में एटीपी वल्र्ड टूर मास्टर्स 1000 मेड्रिड टूर्नामेंट के क्र्वाटर फाइनल में नडाल को मात दी थी। थीम ने नडाल को 7-5, 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इस जीत से थीम को आत्मविश्वास मिला होगा और इसी को दोहारने की ख्वाहिश भी देख रहे होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement