Rafael Nadal and Roger Federer may fight in french open semifinal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:52 pm
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और फेडरर

khaskhabar.com : शनिवार, 25 मई 2019 1:04 PM (IST)
फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और फेडरर
पेरिस। स्पेन के दिग्गज और लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल रविवार से यहां शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से भिड़ सकते हैं। नडाल ने 11 बार जबकि फेडरर ने केवल एक बार (2009) साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। मौजूदा चैम्पियन नडाल ने पिछले सप्ताह इटली ओपन का नौवां खिताब अपने नाम किया था। वे फ्रेंच ओपन के पहले दो राउंड में प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किए हुए खिलाडिय़ों से भिड़ेंगे। तीसरे दौर में उनका सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से हो सकता है।

क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना जापान के सातवीं सीड केई निशिकोरी या 12वीं सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव से हो सकता है। दूसरी ओर, 2015 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे फेडरर का सामना पहले दौर में इटली के लोरेंजो सानेगो से होगा। नडाल के खिलाफ होने वाले संभावित सेमीफाइनल से पहले वल्र्ड नंबर-3 को ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को भी मात देनी होगी।

स्पेनिश दिग्गज का सामना करने से पहले फेडरर का मुकाबला स्टान वावरिंका या मारिन सिलिक से भी हो सकता है। वल्र्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को पहले दौर में पोलैंड के हबर्ट हुर्काज से भिडऩा है जबकि दूसरे दौर में उनके सामने अमेरिका के सैम क्वेरी हो सकते हैं।

क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी की भिड़ंत डेनिस शापोवालोव, बोर्ना कोरिक, फाबियो फेगनिनी या एलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकती है। पिछली बार फाइनल तक सफर तय करने वाले डोमिनिक थीम को भी टॉप हाफ में शामिल किया गया है और उन्हें अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से मुकाबला करना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement