Quinton de Kock feels playing three formats will start to get tough on players-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 8:37 pm
Location
Advertisement

तीनों प्रारूपों में खेलना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो जाएगा : डी कॉक

khaskhabar.com : सोमवार, 25 जुलाई 2022 4:32 PM (IST)
तीनों प्रारूपों में खेलना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो जाएगा : डी कॉक
लीड्स । दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को लगता है कि भविष्य में खिलाड़ियों के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना कठिन होगा। साथ ही कई पूर्व क्रिकेटरों द्वारा इसके अस्तित्व पर संदेह करने के बावजूद उन्होंने वनडे के भविष्य को अच्छा बताया है। रविवार को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच बारिश से रद्द होने से पहले डी कॉक ने नाबाद 92 रन बनाए थे। उन्होंने पितृत्व अवकाश पर जाने से पहले सेंचुरियन में पिछले साल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद अपने टेस्ट करियर से संन्यास ले लिया था।

बेन स्टोक्स के वनडे संन्यास के बाद से, खिलाड़ियों का कार्यभार और व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम क्रिकेट जगत में बहस का मुद्दा बना हुआ है।

मैच के बाद डी कॉक ने कहा, "तीन प्रारूपों में खेलना खिलाड़ियों के लिए यह कठिन होना शुरू हो गया है। ऐसा लगता है कि बहुत अधिक मैच हो रहे हैं। खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से निर्णय लेने की जरूरत है और अगर उन्हें लगता है कि वे तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं, तो यह बेहतर होगा। लेकिन लोगों को निर्णय अपने हाथों में लेने की जरूरत है। मेरे लिए, मैं जहां हूं वहां खुश हूं।"

डी कॉक ने यह भी आशा जताई है कि दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवर के अधिक क्रिकेट खेलने को मिले और उन्होंने कहा कि वह प्रोटियाज के लिए वनडे विश्व कप जीतना चाहते हैं, जिसके लिए एक मौका अगले साल भारत में आएगा।

डी कॉक ने स्वीकार किया कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनका वनडे और टी20 में खेलना कम नहीं हुआ है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद की श्रृंखला में खेलने के बाद, डी कॉक आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने गए थे।

वह भारत में पांच टी20 के लिए प्रोटियाज की ओर से खेलने भी आए थे और अब वनडे और टी20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड में हैं। डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के भारत के छोटे दौरे और ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए वापस आने से पहले द हंड्रेड, कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में भाग लेने वाले हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement