PWL-4 : MP Yoddha beat Delhi Sultans by 4-3-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:50 pm
Location
Advertisement

PWL-4 : कप्तान पूजा ढांडा ने एमपी योद्धा को दिलाई पहली जीत

khaskhabar.com : बुधवार, 16 जनवरी 2019 11:43 AM (IST)
PWL-4 : कप्तान पूजा ढांडा ने एमपी योद्धा को दिलाई पहली जीत
पंचकूला। प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन से लीग में पदार्पण कर रही एमपी योद्धा ने कप्तान पूजा ढांडा के शानदार प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को दिल्ली सुल्तांस को 4-3 से हरा लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की है। यहां ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेले गए मैच में के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में पूजा ने दिल्ली की मजबूत रोमानियाई पहलवान कैथेरिना झय्देचिव्सका को 6-0 के अंतर से हराया।

पूजा मैट पर उतरीं, तब उनकी टीम 2-3 से पिछड़ रही थी और उनकी जीत से टाई का अंतिम मैच निर्णायक बन गया। अंतिम मुकाबले (57 किलो भारवर्ग) में रियो ओलम्पिक गेम्स में शिरकत कर चुके संदीप तोमर ने दिल्ली सुल्तांस के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता पंकज की शुरुआती चुनौती पर काबू पाते 9-7 से निर्णायक मुकाबले जीत लिया। एमपी के योद्धा संदीप के लिए यह जीत आसान नहीं रही, क्योंकि पंकज ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। लेकिन यह संदीप का अनुभव ही था, जो जीत में अहम साबित हुआ।

दिन का पहला मैच पूर्व नेशनल चैम्पियन दीपक और मौजूदा विजेता प्रवीण के बीच था। 86 किलोग्राम वर्ग के इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में दिल्ली के पहलवान प्रवीण पहले राउंड के बाद एक अंक से आगे थे, लेकिन ब्रेक के बाद एमपी योद्धा के लिए खेल रहे दीपक सात अंक बटोरकर आसान जीत की ओर बढ़ रहे थे। प्रवीण ने शानदार वापसी करते हुए मुकाबला खत्म होने तक स्कोर 7-7 से बराबर कर दिया लेकिन तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर दीपक विजेता बने और एमपी योद्धा 1-0 से आगे हो गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement